Saturday , October 19 2024

UGC Recruitment: 80 हजार तक मिलेगी सैलरी, इन पदों पर घर बैठे करें अप्लाई

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC ) ने अनुबंध के आधार पर सलाहकार की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. UGC सलाहकार के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2021 है.

अधिसूचना के अनुसार, चयनित उम्मीदवारों को 70,000 से 80,000 प्रति माह वेतन मिल सकता है. इस पद पर भर्ती के के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 साल रखी गई है. इस पद पर नियुक्ति एक विधिवत गठित चयन समिति की सिफारिश पर की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugc.ac.in/jobs के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

अधिसूचना के अनुसार, प्रोबेशन पीरियड छह महीने होगा जो कि पर्फोरमेंस रिव्यू के आधार पर आगे बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा यूजीसी बिना कोई कारण बताए किसी भी समय टर्मिनेट भी कर सकता है.

वहीं कोविड-19 के मद्देनजर असिस्‍टेंट प्रोफेसरों की सीधी भर्ती के लिए अनिवार्य योग्यता के रूप में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने एक जुलाई 2021 से एक जुलाई 2023 तक होने वाली भर्तियों के लिए पीएचडी की अनिवार्यता पर रोक लगा दी है.

यूजीसी ने इस फैसले के संबंध में सभी उच्च शिक्षा संस्थानों को नोटिस भी जारी कर दिया है. उम्मीदवारों को राहत इसलिए दी गई है जिससे यूनिवर्सिटी में खाली पड़े शिक्षकों के पद पर भर्ती की जा सके.