Saturday , October 19 2024

मैनपुरी अधिशासी अधिकारी की कार्यशैली के विरोध में लामबंद हुए किराना दुकानदार

दुकानदारों अनिश्चित कालीन हड़ताल पर, जुर्माना वापस करने की मांग

माधव संदेश/पंकज शाक्य

घिरोर/मैनपुरी-   दो दिन पहले कस्बा घिरोर में अधिशासी अधिकारी नीलाव शल्या ने एसडीएम रतन वर्मा के निर्देशन में किराना दुकानदारों के खिलाफ पॉलीथिन अभियान चलाकर जुर्माना लगाया था। एक-एक दुकानदार पर 25-25 हजार का जुर्माना लगाया।दुकानदार अरुण गुप्ता का कहना है कि वह दुकान पर नही थे और ईओ अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर दुकान में घुस गए और इधर-उधर सामान पलट दिया। पॉलीथिन के नाम पर 25 हजार का जुर्माना कर दिया। यदि कोई ग्राहक कुछ सामान लेकर निकलता है। तो उसे बुलाकर सामान का पैसा देने का भी मना कर देते है।
किराना यूनियन के अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन द्वारा दुकानदारों के विरूद्ध कार्रवाई जो गई है। उसके संबंध में पहले कोई सूचना जारी नहीं की गई। बिना किसी सूचना के दुकानदारों पर छापा मारकर जुर्माना कर दिया। दुकानदारों की मजबूरी है कि ग्राहक को सामान किस में दे। यदि दुकानदार दुकान पर नही है तो उसकी दुकान में घुसने का अधिकार किसी का नही है।
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष पदम गुप्ता का कहना है कि किराना दुकानदारों पर जो 25-25000 का जुर्माना लगाया गया है। वह जब तक वापस नहीं होगा,तबतक दुकानदार अधिशासी अधिकारी के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठें रहेंगे। अधिशासी अधिकारी व प्रशासन की मनमानी नहीं चलेगी। पॉलिथीन की सप्लाई फैक्ट्रियों से बंद की जाए और वैकल्पिक रूप में कुछ उपलब्ध कराया जाए। अधिशासी अधिकारी नीलव शल्या की कार्यशैली निंदनीय है। इस धरना प्रदर्शन में मौजूद रहे संजीव बघेल, विपिन गुप्ता, पम्मी जैन, गौरव जैन, रानू जैन, सत्यदेव, भूरे, बबलू गुप्ता, दानिश, फूल सिंह, अंकुश शर्मा, आकाशदीप जैन, हरी बाबू, लवकुश, नरेश, मिठाई लाल, यामीन, पदम गुप्ता, अप्पू, मंजीत जैन, भरत गुप्ता, कौशलेंद्र, आशीष जैन, अवनीश, शिथलेश गुप्ता, गिरीश, ईश्वर दयाल, रामखिलाड़ी शाक्य, शमा, सुशील वर्मा, बॉबी सक्सेना, गिरीश शर्मा, मनोज जैन आदि मौजूद रहे।