Tuesday , October 22 2024

हरदोई किशोरी की हत्या कर शव दफनाने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार

किशोरी की हत्या कर शव दफनाने वाले पिता-पुत्र गिरफ्ता

आठ माह बाद पुलिस ने किया घटना का सफल अनावरण

हरदोई/कासिमपुर थाना क्षेत्र के गाजीउद्दीन गांव निवासी राजू पुत्र बनवारी ने
ने 8 माह पहले कासिमपुर थाने में एक अभियोग दर्ज कराया था। जिसमें बताया कि उसकी पुत्री ज्योति (17) वर्ष जो घर से बिना बताए कहीं चली गई है। पुलिस ने किशोरी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर तलाश शुरु कर दी थी। वही कासिमपुर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 14 अक्टूबर को संदेह के आधार पर ठाकुर प्रसाद (50)पुत्र शीतला प्रसाद व राहुल (20) पुत्र ठाकुर निवासी गाजीउद्दीन नगर थाना कासिमपुर हरदोई को गिरफ्तार किया।
पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए पिता पुत्र ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए गुमशुदा कु0 ज्योति (17) वर्ष की दिनांक 14 फरवरी 2021 की रात में गाजीउद्दीन नगर व झवनिया खेड़ा के बीच एक पक्की कोठरी में करीब 100 मीटर पहले सुनसान रोड पर गला दबाकर हत्या कर उसके शव को सफदर पुत्र बाबू निवासी ग्राम सर्वे के खेत के पास जंगल में पानी के नाले में खोदकर गाड़ देना बताया। अभियुक्तों की निशानदेही पर अभियुक्तों को साथ ले जाकर कार्यपालक मजिस्ट्रेट तहसीलदार अंबिका चौधरी व पुलिस फोर्स की उपस्थिति में बताए हुए स्थान पर खुदाई करने पर मृतका ज्योती के शव की कुछ हड्डियां तथा उसी खुदाई में एक सलवार नीले रंग का सड़ा हुआ एक अंडरवियर प्लास्टिक तथा हाथ में पहने जाने वाला ब्रासलेट टाइप का कलावा तथा एक टूटी व साबुत चूड़ी लाल रंग की बरामद कर अन्य कपड़ों की बरामदगी व अभियुक्त गण के बताए अनुसार उन्हें साथ ले जाकर गवाहन मृतका के परिजनों के साथ में लेकर बताए गए पते पर दूसरी जगह खुदाई करने पर जमीन से एक पॉलिथीन में नीले रंग की जींस पैंट, एक नीला रंग का टॉप व दुपट्टा छींटदार सफेद रंग का बरामद किया गया। जिसे मृतका के परिजनों ने अपनी पुत्री के कपड़े होना बताया। साथ ही दो सिम बरामद हुए, जिसमे मृतका व अभियुक्त के बीच वार्ता की गई थी।
थाना प्रभारी इंद्रजीत सिंह चौहान ने बताया कि अज्ञात में धारा 363 का विलोपन करते हुए धारा 302 को बढ़ाते हुए, ठाकुर प्रसाद पुत्र शीतला प्रसाद व राहुल पुत्र ठाकुर दोनों पिता-पुत्र को संडीला औरास उन्नाव रोड गाजीउद्दीन नगर मोड़ से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।