Thursday , October 24 2024

गोरखपुर पहले हाथ की नस काटी फिर फांसी के फंदे से झूल गया युवक

संजय श्रीवास्तव गोरखपुर

गोरखनाथ क्षेत्र में पिता के साथ किराए पर रहने वाले युवक ने रविवार की दोपहर चाकू से हाथ की नस काटने के बाद फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। दोपहर में गांव से लौटे पिता ने दरवाजा न खुलने पर पड़ोस में रहने वाले युवकों को बुलाया। उन्होंने खिड़की खोलकर देखा तो घटना की जानकारी हुई। फोरेंसिक टीम के साथ पहुंची गोरखनाथ पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

महराजगंज जिले के पनियरा क्षेत्र स्थित मुडिला गांव निवासी गौरीशंकर सिंचाई विभाग में फीटर हैं। गोरखनाथ के रामनगर पूर्वी में किराए पर कमरा लेकर वह अपने 19 वर्षीय बेटे अनीस के साथ रहते थे। दशहरा की छुट्टी में गौरीशंकर गांव चले गए थे। कमरे पर अनीस अकेला था। गौरीशंकर ने गोरखनाथ पुलिस को बताया कि शनिवार की रात में 10 बजे उन्होंने फोन किया लेकिन अनीस ने रिसीव नहीं किया। रविवार की सुबह मकान मालिक के बेटे से बात कराने को कहा तो उन्होंने अनीस को फोन दिया लेकिन उसने बिना बात किए ही फोन काट दिया। दोपहर में 12 बजे वह पहुंचे तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। आधे घंटे तक आवाज देने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर पड़ोस में रहने वाले युवकों को बुलाया।

उन्होंने खिड़की खोलकर देखा तो अनीस का शव पंखे में बंधे गमछे के सहारे लटक रहा था। प्रभारी निरीक्षक गोरखनाथ रामाज्ञा सिंह ने बताया कि युवक ने फंदे पर लटकने से पहले अपने हाथ की नस काट ली थी। उसने खुदकुशी क्यों की] इसकी जांच चल रही है। फोरेंसिक टीम ने जांच के लिए नमूना एकत्र किया है।