Sunday , October 20 2024

गंदी गाड़ी देखकर ड्राइवर के साथ मारपीट करने वाले एसपी पर सीएम बघेल सख्त छुट्टी का आदेश

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर पुलिस अधीक्षक द्वारा आरक्षक से मारपीट के मामले को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गंभीरता से लिया है। उन्हें हटाने के निर्देश के साथ ही बस्तर आईजी को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि पुलिस अपराधियों से सख्त व्यवहार करें। अमर्यादित होकर मातहत कर्मचारी के साथ मारपीट करना क्षमा योग्य नहीं है। असंयमित व्यवहार किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद प्रदेश के गृह सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव ने महानदी भवन (मंत्रालय) से आदेश जारी कर नारायणपुर एसपी उदय किरण को पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) स्थानांतरित कर दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री की सुरक्षा में रहे गिरिजा शंकर जायसवाल को नारायणपुर का नया एसपी बनाया गया है।

बता दें कि सोमवार की सुबह नारायणपुर पुलिस अधीक्षक उदय किरण ने अपने ड्राइवर जयलाल नेताम को इसलिए पीट दिया की उनकी गाड़ी साफ नहीं है। मारपीट की घटना सोशल मीडिया में वायरल हो गई। हालांकि उदय किरण ने मारपीट से इनकार किया है। इधर यह मामला सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद आदिवासी समाज आक्रोशित है। समाज के नेताओं ने एसपी को तत्काल हटाने की मांग की। मुख्यमंत्री को बस्तर दौरे के बीच ही यह खबर मिली और उन्होंने तत्काल आईजी से रिपोर्ट तलब करने को कहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर आईजी सुंदरराज पी को घटना की जांच कर रिपोर्ट देने निर्देशित किया है।

ड्राइवर ने पीटने का लगाया आरोप 
ड्राइवर जयलाल नेताम का आरोप था कि एसपी ने गाड़ी ठीक ढंग से साफ नहीं होने की बात कहते हुए पिटाई कर दी। पिटाई की वजह से गंभीर रूप से जख्मी ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती कराया गया।