Sunday , October 20 2024

कानपुर में घरेलू विवाद के बाद बहु ने ससुर पर डाला कैरोसीन और लगा दी आग

कानपुर के बिधनू में घरेलू विवाद के बाद बहु ने ससुर पर केरोसीन डालकर जिंदा फूंकने का प्रयास किया। आग की लपटों से घिरे वृद्ध की चीख पुकार सुनकर मोहल्ले वाले पहुंचे और आग बुझा बेटे को सूचना देकर बुलाया। ससुर को उर्सला में भर्ती कराया, जहां एसीएम ने उनके बयान दर्ज किए। बयान के आधार पर बहु के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई।

सतबरी हीरा नगर निवासी रिषी कपूर ने बताया उसकी शादी दिसंबर 2014 में झांसी निवासी रुपाली कपूर से हुई थी, जिनसे एक बेटा है। वो अपने पिता सुरेश नारायण और मां मधु के साथ ही रहते हैं। रिषी के मुताबिक, शादी के बाद से ही पत्नी घर पर किसी न किसी बात पर झगड़ा करने लगी थी। उसने माता-पिता को घर से निकालने का भी कई बार प्रयास किया। मंगलवार शाम पिता पांच साल के बच्चे को गोद में लेकर छत पर टहला रहे थे। आरोप है कि यह देख रुपाली भड़क गई और पिता से गाली-गलौज करने लगी। यहां तक उन्हें घर से बाहर निकालने लगी। ये अपमान पिता बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने घर पर बोतल में रखा केरोसीन लेकर रुपाली से कहा अगर अब एक शब्द निकाला तो अपनी जान दे दूंगा।

 

बोतल छीनकर केरोसीन उड़ेलकर लगा दी आग
रिषी का आरोप है कि पिता की बात सुनकर रुपाली उनसे बोली कि तुम क्या मरोगे। लाओ हम ही तुम्हे जिंदा जलाकर मार दें। ये कहते ही उनके हाथों से बोतल छीनकर उनपर केरोसीन उड़ेलकर आग लगा दी। पिता आग की लपटों में घिर शोर मचाने लगे। आवाज सुनकर मां और मोहल्ले के लोग पहुंचे और किसी तरह आग बुझाई। इसके बाद मुझे फोन कर घटना की जानकारी दी। रिषी ने बताया कि वह पहुंचे और कंट्रोल रूम पर सूचना देकर पिता को उर्सला में भर्ती कराया। जहां एसीएम तृतीय ने पिता के बयान दर्ज किए।

पूछताछ के लिए बहू को थाने लाई पुलिस
थानाध्यक्ष अतुल सिंह ने बताया कि मजिस्ट्रेट के बयान के बाद वृद्ध की बहु रुपाली के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। घटना को लेकर पूछताछ करने के लिए आरोपित को थाने लाया गया है। पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।