Sunday , October 20 2024

1 लाख बीस हजार की रिश्वत मांग रहा था पुलिसकर्मी युवक ने खाया जहर एसपी को मालूम पड़ा तो किया सस्पेंड

छत्तीसगढ़ में धमतरी जिले के पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने अर्जुनी थाना के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) दुलाल नाथ को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बोड़रा के युवक जितेंद्र साहू ने एक मामले में एएसआई पर मोटी रकम रश्वित मांगकर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। युवक ने बुधवार को जहर सेवन कर लिया था। जिसका उपचार यहां निजी अस्पताल में चल रहा है।

दोस्त से हुआ था झगड़ा
मिली जानकारी के अनुसार ती अक्टूबर को ग्राम बोड़रा निवासी युवक जितेन्द्र साहू का अपने पिता के दोस्त के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद पिता के दोस्त ने जितेन्द्र के खिलाफ अर्जुनी थाना में मारपीट की शिकायत की थी। जितेन्द्र के माता पिता ने आरोप लगाते हुए बताया कि मामले का समझौता करने के लिए एएसआई दुलाल नाथ ने 1 लाख 20 हजार रुपए मांगे थे। नहीं देने पर किसी भी केस में जेल भेजने की बात कही थी।

 

80 हजार की रकम दे चुका था
इस बात से डरकर जितेंद साहू ने 80 हजार रूपये पुलिस को दिए। बाकी बचे 40 हजार के लिए बुधवार को फिर से एएसआई ने फोन लगाया। इस बात से परेशान जितेन्द्र ने अपने घर पर जहर सेवन कर लिया। जिसका इलाज धमतरी के बठेना अस्पताल में चल रहा है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कल बीस अक्टूबर की देर शाम एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने एएसआई दुलाल नाथ को सस्पेंड कर दिया।