Saturday , October 19 2024

गोरखपुर पुलिसवाला बताकर बदमाशों ने व्यापारी से डेढ़ लाख लूटे

गोरखपुर, गोलघर में काली मंदिर के पास शनिवार को पुलिसकर्मी बताकर बदमाशों ने महराजगंज जिले के रहने वाले व्यापारीसे 1.50 लाख रुपये लूट ल‍िए। वारदात के बाद बदमाश बाइक से धर्मशाला की तरफ फरार हो गए।व्यापारी के सूचना देने पर क्राइम के साथ पहुंचे एसपी सिटी छानबीन कर रहे हैं।
महराजगंज जिले के नौतनवां निवासी योगेंद्र नाथ चौधरी की कस्बे में चौधरी मोबाइल के नाम से दुकान है। शनिवार की सुबह योगेंद्र नाथ खरीदारी करने गोरखपुर आए। धर्मशाला के पास बस से उतरने के बाद पैदल ही खरीदारी करने कोतवाली के माया बाजार जा रहे थे। गोलघर में काली मंदिर के पीछे दो युवकों ने योगेंद्र को रोक लिया। खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए कुछ दूरी पर बाइक लेकर खड़े व्यक्ति को दिखाते हुए कहा कि साहब बुला रहे हैं।
योगेंद्र युवकों के साथ बाइक के पास पहुंचे तो वहां खड़े व्यक्ति ने अर्दब में लेते हुए कहा कि सूचना मिली है कि मादक पदार्थ की तस्करी करते हो, बैग चेक कराओ। योगेंद्र नाथ ने सफाई देते हुए बैग दे दिया। तलाशी के दौरान बदमाशों ने बैग में रखे 1.50 लाख रुपये निकाल लिए। सुरक्षा का हवाला देते हुए रुपये कागज में लपेटकर वापस बैग में रख दिया। इसके बाद एक ही बाइक से तीनों व्यक्ति धर्मशाला की तरफ निकल गए।

गोरखपुर से संजय कुमार की रिपोर्ट