Monday , October 21 2024

वाराणसी पहुचे सी एम योगी पी एम के आने को ले कर तैयारी का ले रहे जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्तूबर को मेंहदीगंज गांव में आयोजित जनसभा की अब तक की हुई तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। उन्होंने जर्मन हैंगर पंडाल, मंच समेत हैलीपैड का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया।
मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पहुंचे सीएम योगी
मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पहुंचे सीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 अक्तूबर के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों को परखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी पहुंचे हैं। मिर्जामुराद के मेहंदीगंज गांव पास पीएम मोदी की प्रस्तावित जनसभा स्थल पर मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरा। यहां सीएम योगी ने पीएम मोदी की सभा के लिए पांडाल, मंच समेत हैलीपैड का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया।

अधिकारियों से संबंधित जानकारी ली और कई निर्देश भी दिए। मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह समेत कई नेता और पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री शनिवार शाम सर्किट हाउस में परियोजनाओं और तैयारियों की समीक्षा करेंगे। लोकार्पण वाली सूची में शामिल कुछ परियोजनाओं का सीएम स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे।

शहर को चमकाने में जुटा सरकारी अमला
इधर, सीएम योगी आदित्यनाथ के वाराणसी आने से पहले सरकारी अमला महीनों से चली आ रही खामियां और अपनी कमियों को दूर करने में दोपहर से ही जुट गया। सीएम योगी द्वारा खड़िकिया घाट पर चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किए जाने की भनक लगने के बाद पीडब्ल्यूडी, जलकल विभाग, नगर निगम और विद्युत विभाग लाइट से लेकर सड़क तक चमकाने में लग गए।
सड़क किनारे की गंदगी को सफेद पर्दा लगा कर ढंका गया

सर्किट हाउस से लेकर खिड़किया घाट तक जगह-जगह पर नगर निगम के द्वारा कूड़ा घर और सड़क पर फैली गंदगी को सफेद पर्दों से ढंक दिया गया। स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत कार्य में बिजली विभाग के कर्मचारी जुटे रहे। जलकल विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा सड़क पर बहने वाले पानी को जुगत लगा कर बंद करने का काम किया जा रहा था। गौरतलब है कि चौकाघाट से वसंता कॉलेज तक सड़क पर जगह जगह गड्ढे हो गए थे और स्ट्रीट लाइटें भी कई दिनों से बंद थी।

पार्टी पदाधिकारियों के साथ सीएम करेंगे बैठक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम की जनसभा में भागीदारी के लिए पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसमें दो लाख लोगों के लक्ष्य को पूरा करने और जिम्मेदारी वाले पदाधिकारियों से भी फीडबैक लेंगे। सीएम के निरीक्षण और समीक्षा बैठक के बाद पीएम के लोकार्पण सूची को सार्वजनिक किया जाएगा।

संजय कुमार की रिपोर्ट