Saturday , October 19 2024

बहराइच में डेढ़ करोड़ की ठगी का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

बहराइच में काफी लोगों की डेढ़ करोड़ की रकम लेकर फरार हुए शातिर दिमाग ठग को दरगाह पुलिस ने राजस्थान में धर दबोचा। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया है।

दरगाह थाने के सालारगंज निवासी मोहम्मद इमरान पुत्र इरशाद ने 15 मार्च को थाने में केस दर्ज कराया कि इसी थाने के कुष्ठ अस्पताल के निकट के निवासी महबूब अहमद ने व्यवहार बना कर उससे लाखों की रकम हड़प गया है। यही नहीं उसकी धन वापसी के नाम पर दिए गए चेक भी बाउंस हो गए हैं । पुलिस ने तहकीकात शुरू की, तो ऐसे तमाम लोग मिले जिनसे महबूब ने लच्छेदार बातों व नकद उधार के अच्छे लेनदेन के बाद फांसकर बड़ी रकम निकल लिया है। लोग उसकी तलाश में परेशान हैं ।

 

एसएचओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि एएसपी सिटी कुंवर ज्ञानन्जय सिंह व सीओ सिटी विनय कुमार द्विवेदी के पर्यवेक्षण में उसकी तलाश की जिम्मेदारी वरिष्ठ उपनिरीक्षक फिरोज अहमद को सौंपी गई। उन्होंने मुख्य सिपाही रोबिन सिंह, प्रभात यादव, सिपाही समर बहादुर यादव को साथ लेकर तलाशते हुए राजस्थान पहुंचे, उसकी लोकेशन जयपुर में मिली। जयपुर में स्थानीय पुलिस की मदद से खो नगोरियन थाने के लुनियाबास गांव में लतीफ के घर में छिपकर रह रहे महबूव को दबोच लिया। उसने अपने परिजनों के माध्यम से थाने में अपनी गुमशुदगी भी दर्ज कराई गई थी। हालांकि पुलिस को लोगों से ऐंठी गई रकम नहीं मिली है।