Friday , October 18 2024

नोएडा युवक को अगवा कर जबरन चेक लेने का आरोप 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड छह के खिलाफ एफ आई आर दर्ज

नोएडा में चार पुलिस कर्मियों सहित छह लोगों पर एक व्यक्ति को अगवा करने और थाने में ले जाकर उससे जबरन 5-5 लाख रुपये के दो चेक लेने का मामला सामना आया है। नोएडा पुलिस ने इस संबंध में छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिनमें चार पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रुपयों के लेन-देन के मामले में चार पुलिस कर्मियों सहित छह लोगों ने एक व्यक्ति को अगवा कर गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने ले जाकर जबरन उससे 5-5 लाख रुपये का चेक ले लिए। इस संबंध में नोएडा पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि गांव गढ़ी चौखंडी निवासी लीलू ने थाना फेस-3 पुलिस से शिकायत की है कि शनिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे गांव के ही राजेंद्र यादव तथा उसके बेटे अमित यादव तथा चार पुलिसकर्मी एक गाड़ी में सवार होकर उनके घर पहुंचे।

 

प्रवक्ता ने बताया कि लीलू ने राजेंद्र से पूर्व में कुछ पैसे उधार लिए थे, जो उसने बाद में वापस कर दिए थे। इसके बाद भी राजेंद्र उनसे पैसे मांग रहा था। विरोध करने पर आरोपियों ने लीलू, उनके भाई सलेक और भतीजे जितेंद्र को जबरन गाड़ी में बैठा लिया। इसके बाद गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने ले गए और वहां पर पांच-पांच लाख रुपये के दो चेक पर जबरन हस्ताक्षर करवा लिए।

प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना के बाद पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की जिसके बाद राजेंद्र, अमित समेत चार अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।