Wednesday , October 23 2024

कौन से भस्मासुर पर निशाना चर्चा में है मध्य प्रदेश मे उपेक्षित कुसुम सिंह और ध्रुव नारायण का ट्वीट

मध्य प्रदेश में भाजपा के 16 साल से ज्यादा समय की सरकार होने से अब वरिष्ठ नेता तवज्जोह नहीं मिलने से सोशल मीडिया पर सक्रिय होने लगे हैं। पूर्व मंत्री, प्रदेश भाजपा की पूर्व उपाध्यक्ष, महिला मोर्चे की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश बीजेपी की कार्यकारिणी की सदस्य कुसुम सिंह महदेले और पूर्व विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री गोविंद नारायण सिंह के पुत्र ध्रुवनारायण सिंह ने ट्विटर पर कुछ कमेंट किए हैं जिनसे कहीं न कहीं राजनीतिक लक्ष्य को निशाना बनाया है। ये दोनों ही नेता काफी समय से उपेक्षित महसूस कर रहे हैं और उनकी टिकट मिलने व कुछ अन्य मुद्दों पर उनकी उम्मीदों पर भी पार्टी के फैसले करने वालों ने पानी फेरा है।

 

भाजपा लगातार चौथी बार सरकार में आई है जिससे पार्टी से कांग्रेस छोड़कर आने वालों की संख्या खासी हो गई है। इन लोगों को समायोजित करने की कोशिश में पार्टी के वरिष्ठ नेता अब अपने आपको उपेक्षित महसूस करने लगे हैं। वे अपनी पीड़ा गाहे-ब-गाहे सोशल मीडिया पर जाहिर करते रहते हैं। इस मंच पर हाल ही में पूर्व मंत्री कुसुम सिंह महदेले ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होेंने भस्मासुर की मौत पर कमेंट किया है। उन्होंने कहा है कि भस्मासुर को कोई नहीं मार पाया था और स्वतः अति प्रसन्नता नृत्य करते हुए कठोर तपस्या से मिले वरदान से भस्म होकर मर गया था। हालांकि जब इसके राजनीतिक मायने निकाले जाने लगे तो उन्होंने दो घंटे बाद उसे टी 20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान के हाथों मिली हार से जोड़ दिया।

सात दिन से कमेंट में दर्द का इजहार

वहीं, पूर्व विधायक ध्रुवनारायण सिंह भी अपनी उपेक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर इस सप्ताह कई बार अप्रत्यक्ष रूप से कमेंट कर चुके हैं। सात दिन पहले उन्होंने ट्वीट किया कि मैंने फल देख के इंसानों को पहचाना है, जो बहुत मीठे हों अंदर से सड़े रहते हैं। अगले दिन उन्होंने लिखा हम सर झुका के मिलते हैं सबसे हमारी आदत है, तुम ये न समझना कि कद हमारा बुलंद नहीं। रविवार को उन्होंने लिख दिया सच बोल रहा हूं मैं लेकिन उन पर है कोई फर्क नहीं, इस शहर में अंधे रहते हैं दर्पण की कीमत क्या। इसी तरह विधायक व पूर्व मंत्री अजय विश्नोई भी मंत्रिमंडल में नहीं लिए जाने की वजह से कई बार अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।