Saturday , October 19 2024

आगरा में सरेराह दुस्साहस युवती को कार में खींचने की कोशिश शोहदे को लोगों ने पकड़ा

कोचिंग सेंटर से लौटती युवती को रामबाग चौराहे पर शोहदे ने खींचकर कार में डालने का प्रयास किया। युवती ने हिम्मत दिखाते हुए कार की स्टेयरिंग जकड़ ली, जिससे कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई। चंद पलों के भीतर घटे सनसनीखेज वाकये को देख राहगीरों ने आरोपी को पकड़कर जमकर पीटा। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ जान से मारने और छेड़खानी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

वाकया मंगलवार सुबह करीब 10.30 बजे का है। कछपुरा निवासी युवती कोचिंग से पढ़कर दो सहेलियों के साथ पैदल घर लौट रही थी। ट्रांसयमुना कॉलोनी में सर्विस रोड पर आईसीआईसीआई बैंक के सामने अचानक पीछे से आई एक ईको कार से युवक ने युवती पर झपट्टा मारा। कार चला रहे युवक ने युवती का हाथ पकड़कर उसे खींचने की कोशिश की। जोर आजमाइश के दौरान भी युवती ने होशोहवास न खोते हुए दूसरे हाथ से कार की स्टेयरिंग जकड़ ली। युवक का नियंत्रण हटते ही कार डिवाइडर से जा टकराई। करीब 20 मीटर तक कार के साथ घिसटती गई युवती और उसकी सहेलियों ने तब शोर मचा दिया। वाकया देख रहे राहगीरों ने दौड़कर शोहदे को पकड़ लिया। उसकी धुनाई शुरू कर दी। सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई।

 

जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज

इंस्पेक्टर देवेन्द्र शंकर पांडेय ने बताया कि आरोपी युवक सनी पुत्र महेश चंद जाटव निवासी नगला गड़रिया, थाना बरहन है। पीड़ित युवती व परिजनों ने बताया कि वह आरोपी युवक को नहीं जानते हैं।  युवती के साथ छेड़खानी और उसे जान से मारने की कोशिश करने वाले आरोपी युवक की मंशा का पुलिस पता लगा रही है। बाद में युवती के चाचा की तहरीर पर छेड़खानी और जान से मारने की धाराओं में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

बहादुर युवती अस्पताल में भर्ती

सनसनीखेज घटना के दौरान कार सवार शोहदे का मुकाबला करने में घायल युवती को परिजनों ने यमुना पार के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। युवती के शरीर पर कई जगह चोट लगी हैं। फिलहाल युवती का चिकित्सकों की देखरेख में उपचार चल रहा है। परिजनों के अलावा स्थानीय लोगों ने भी युवतियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं। सुबह-सवेरे घटना को लेकर पुलिस की व्यवस्था पर भी प्रश्नचिह्न खड़े किए हैं।