Saturday , October 19 2024

ग्वालियर प्रॉपर्टी डीलर ने विधायक के घर के बाहर खाया जहर कांग्रेस एमएलए अजय सिंह कुशवाहा पर धोखाधड़ी का आरोप

मुरैना के सुमावली विधायक अजब सिंह कुशवाहा पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कराने वाले प्रॉपर्टी डीलर ने विधायक के घर के बाहर जहर खा लिया। गंभीर अवस्था में पीड़ित को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल के आईसीयू विभाग में भर्ती कराया गया है। यहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। पीड़ित की पत्नी ने प्रशासन से न्याय दिलाने की मांग करते हुए चेतावनी दी है। अगर कोई अनहोनी हुई तो वह सपरिवार विधायक के घर के बाहर आत्महत्या कर लेंगी। वहीं तहसीलदार ने अस्पताल पहुंचकर प्रॉपर्टी डीलर का बयान दर्ज कर मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।

सरकारी जमीन पर प्लॉटिंग का आरोप
दरअसल, प्रॉपर्टी डीलर डीडी नगर निवासी सीताराम शर्मा ने कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाहा पर आरोप लगाया था। इसमें उन्होंने ग्वालियर के महाराजपुरा क्षेत्र स्थित ग्राम विक्रमपुर और सोहन पुर में सरकारी जमीन पर प्लॉटिंग करने का आरोप लगाया था। इसके बाद पिछले दिनों धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। प्रॉपर्टी डीलर ने जिन लोगों को प्लॉट दिलवाए थे वे अब सरकारी जमीन पर प्लाटिंग करने का मामला सामने आने के बाद उससे रुपय वापस करने की मांग कर रहे थे।

 

घर के सामने खा लिया सल्फास
सीताराम शर्मा डिप्रेशन में थे और इसी के चलते वे विधायक के गोला का मंदिर स्थित काल्पिब्रिज के पास बने आवास पर रुपये मांगने पहुंचे थे। तमाम कोशिश के बाद जब विधायक के घर दरवाजे नहीं खुले तो उन्होंने सल्फास की गोली खा ली। पीड़ित की पत्नी श्रीमती वीरवती शर्मा का कहना है विधायक ने उनके पति के साथ 1 करोड़ 86 लाख रुपये की ठगी की है। इसी के चलते वह डिप्रेशन में थे। वहीं प्रोपर्टी डीलर के मित्र रविन्द्र भदौरिया ने पुलिस पर दबाब के चलते कार्रवाई में लेटलतीफी करने का गंभीर आरोप लगाया है। उनका कहना है अगर आरोपी विधायक के खिलाफ समय रहते कार्रवाई हुई होती तो यह हालात पैदा नहीं होते।