Friday , October 18 2024

मऊ में राजभर के साथ होगे अखिलेश शिवपाल और ओवैसी को झटका

गोरखपुर से कायस्थ संजय भैया  की रिपोर्ट

यूपी विधानसभा चुनाव में बड़ी पार्टियों को चुनौती देने के लिए बना भागीदारी संकल्प मोर्चा क्या बिखर गया है? इस सवाल का जवाब आज मऊ में होने वाली सुभासपा की महापंचायत से मिल जाएगा। महापंचायत में सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मंच साझा करेंगे औऱ पहली बार ओम प्रकाश राजभर के साथ सार्वजनिक रूप से दिखाई देंगे। जबकि राजभर के साथ मोर्चा का गठन करने वाले एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मौजूद नहीं रहेंगे। ओवैसी या उनकी पार्टी को इस महापंचायत में निमंत्रण ही नहीं दिया गया है।

सपा सुप्रीमो अखिलेश कर सकते हैं से गठबंधन का ऐलान

पूर्व सीएम व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव महापंचायत में आमप्रकाश राजभर के मंच से सपा और सुभासपा में गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के 19 वें स्थापना दिवस के अवसर पर सुबह 10 बजे ढोलबन हलधरपुर के मैदान पर आयोजित होने वाली महापंचायत की काफी तैयारियां की गई हैं। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बताया कि रैली भाजपा के ताबूत की आखिरी कील साबित होगी। हमने समाजवादी पार्टी से हाथ मिलाया है और 27 अक्टूबर को यह सब को आभास हो जाएगा। राजभर ने कहा कि महापंचायत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा मुखिया अखिलेश यादव हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में सुभासपा, भागीदारी संकल्प मोर्चा के घटक दल और सपा मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

 

महापंचायत का ओवैसी को निमंत्रण नहीं

भागीदारी संकल्प मोर्चा के संयोजक और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी करने वाले एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असद्उद्दीन ओवैसी बुधवार 27 अक्तूबर को मऊ में होने वाले राजभर के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। इस बारे में एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि इस बारे में एआईएमआईएम नेतृत्व को कोई जानकारी नहीं दी गई है। न ही इस कार्यक्रम के बारे में उनकी पार्टी के किसी नेता को आमंत्रित ही किया गया है। शौकत अली ने बताया कि पार्टी के प्रमुख ओवैसी बुधवार को मुजफ्फरनगर में शोषित वंचित समाज के सम्मेलन में शामिल होंगे।

असदुद्दीन औवेसी की मुजफ्फरनगर में सभा

एक तरफ ओमप्रकाश राजभर मऊ में महापंचायत कर रहे होंगे तो दूसरी तरफ असदुद्दीन औवेसी मुजफ्फरनगर में रहेंगे। वह मदीना चौक के निकट एक जनसभा को संबोधित करेंगे। औवेसी ने इस बार गठबंधन कर उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा पहले ही कर दी थी। उनकी पार्टी के द्वारा मुजफ्फरनगर में सबसे अधिक मुस्लिम बाहुल्य सीट बुढ़ाना व मीरापुर सीट पर प्रत्याशी उतारने के संकेत पहले ही दिए जा चुके हैं। जिस इलाके में उनकी सभा रखी गई है वहां पर जरा सी घटना होने पर भी सैकड़ों लोग एकत्र हो जाते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि उनकी सभा में अच्छी भीड़ उमड़ने की संभावना है।