Sunday , September 8 2024

जसवंतनगर। दीपोत्सव मेला के तहत नगर पालिका परिषद जसवंत नगर की ओर से रामलीला मैदान में स्थित पंडाल में दो घंटे का कवि सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें राष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त कवि गौरव चौहान ने अपनी जोशीली कविताओं से श्रोताओं की भुजाएं फड़का दी।

विवरण के अनुसार इस कवि सम्मेलन में सिर्फ दो ही कवि आए थे जिनमें गौरव चौहान के अलावा दूसरी कवियत्री थी योगिता चौहान जो इटावा से आई थी ।ओज के कवि गौरव चौहान ने जहां राष्ट्र गौरव की कविताएं ,वीर रस की कविताएं और पाकिस्तान को चुनौती देने वाली कविताऐ सुना कर नौजवानों को देर शाम जोश में ला दिया वही कवियत्री योगिता चौहान ने अपने कोकिल कंठ से शृंगार रस के जरिए पंडाल को प्रेम रस भरे गीतों से महका दिया। साथ ही संख्या में थोडे लेकिन कविता की समझ रखने वाले श्रोताओं ने योगिता के गीतों के साथ साथ गुनगुनाना शुरू किया तो समा बंध गया। योगिता की इन पंक्तियों “अखियां ये बोले तो शराबी हुई हैं , उसने जो छुआ तो गुलाबी हुई हैं ” को श्रोताओं का भरपूर समर्थन मिला और जमकर तालियां बजी।

इसी क्षेत्र के निवासी तथा टीवी कार्यक्रम ” नेताजी लपेटे में ” से सुर्खियों में आऐ लाड़ले कवि गौरव चौहान को अपने गृह क्षेत्र में श्रोताओं ने खूब पसंद किया तथा उनकी पाकिस्तान को चेतावनी देने वाली नई कविता ” कितने बडे लड़ाकू हो तुम अब क्या तुमसे पूछें ; अब तक तुम्हें डराती है अभिनंदन की मूंछें “। पर श्रोताओं की खूब वाहवाही मिली इसके अलावा उनकी पंक्तियां ” सुधर जा प्यारे पाकिस्तान” तथा “कब सौंपेगा बोल जरा भारत को पी ओ के, पेशावर लाहौर में जाकर माल हुए जो खाने हैं” । ” जो इतिहास पढ़ाना चाहिए था वह नहीं पढ़ाया गया, लुटेरे बहशीयों को नायक बताया गया” आदि को काफी सराहा गया । उनकी कविताओं के बीच भारत माता के जयकारे गूंजते रहे । कुल मिलाकर 2 कवियों ने 2 घंटे तक उपस्थित श्रोताओं को कविताओं के चक्रव्यूह में फंसाऐ रखा।

फ़ोटो- जसवंत नगर में दीपोत्सव मेला में आयोजित कवि सम्मेलन में पहुंचे कवि गौरव चौहान एवं कवियत्री योगिता चौहान।