Sunday , September 8 2024

कन्नौज दिनांक 31 अक्टूबर 2021 लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती, आज़ादी के अमृत महोत्सव एवं सतर्कता जागरूगता सप्ताह के दृष्टिगत किया गया “राष्ट्र के लिए दौड़” का आयोजन। उद्देश्य व लक्ष्य को बांध कर कार्य करने की आवश्यकता। स्वतंत्र भारत @75, सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता।

प्रेस विज्ञप्ति
कन्नौज दिनांक 31 अक्टूबर 2021
लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती, आज़ादी के अमृत महोत्सव एवं सतर्कता जागरूगता सप्ताह के दृष्टिगत किया गया “राष्ट्र के लिए दौड़” का आयोजन। उद्देश्य व लक्ष्य को बांध कर कार्य करने की आवश्यकता। स्वतंत्र भारत @75, सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता।
उक्त उद्गार आज जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार मिश्र द्वारा लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती, सतर्कता जागरूगता सप्ताह एवं आज़ादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आज कलेक्ट्रेट परिसर से “राष्ट्र के लिए दौड़” के आयोजन के दृष्टिगत कार्यक्रम के औपचारिक उद्घाटन के उपरांत वहां उपस्थित बैंक अधिकारियों/कार्मिकों अथवा उपभागताओं को व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि आज आज़ादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में भारत को एकजुट करने के सूत्रधार लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर सभी को बधाई देते हुए बताया कि आज राष्ट्र के लिए दौड़ का आयोजन किया जा रहा है जिसका उद्देश्य भारत की अखण्डता को बनाये रखना, देश को भ्रष्टाचार से मुक्त करने का संदेश देना एवं सभी को स्वस्थ रखना है। उन्होंने कहा कि आज हम सभी यह प्रतिज्ञा करें कि हम सत्यनिष्ठा से अपने उत्तरदायित्वों का निर्वाहन करेंगे और अपने देश की अर्थव्यवस्था को सुद्रण रखने हेतु अपना सहयोग देंगे। उन्होंने कहा कि मजबूत इच्छा शक्ति के समक्ष हर व्यक्ति झुकता है इसलिए अपनी इच्छाशक्ति को मजबूत करते हुए देश को आर्थिक एवं मानसिक मजबूती प्रदान करें।
इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत वर्मा द्वारा भी लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि राष्ट्र की अखण्डता को बनाये रखना हम सभी का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि आर्थिक मजबूती हेतु हमारे बैंकिंग संस्थानों में सातर्कता जागरूगता अति महत्वपूर्ण है जिससे जनता को लाभ सीधे मिलता है एवं देश को आर्थिक मजबूती भी मिलती है।
अग्रणी जिला बैंक प्रबंधक द्वारा बताया गया कि आर्यावर्त ग्रामीण बैंक द्वारा सतर्कता जागरूगता सप्ताह के आयोजन हेतु केंद्रीय सतर्कता आयोग द्वारा निर्गत दिशा निर्देशों के क्रम में 26 अक्टूबर से 01 नवम्बर 2021 संचालित सतर्कता जागरूकता सप्ताह के आ9योजन के क्रम में दिनांक 26 अक्टूबर को क्षेत्रीय प्रबंधक डॉ ए आर शर्मा द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ सभी अधिकारियों कर्मचारियों को इमानदारी व सत्यनिष्ठा के प्रतिज्ञा दिलवाकर किया गया। बैंक की सभी 45 शाखाओं में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया एवं सैनिकों सहित स्कूलों में भी छात्रों को सत्य निष्ठा प्रतिज्ञा दिलवाई गई।
सतर्कता जागरूकता सप्ताह के आयोजन की श्रृंखला में 27 अक्टूबर को बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा बैंक मित्रों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया जिसमें बैंक मित्रों को सत निष्ठा की प्रतिज्ञा दिलवाई गई वह जागरूकता सप्ताह के महत्व के बारे में बताया गया। दिनांक 28 अक्टूबर को बैंक की अलीपुर शाखा द्वारा क्षेत्रीय प्रबंधक की उपस्थिति में घटपुरी ग्राम में स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया एवं जागरूकता हेतु प्रचार प्रसार किया गया दिनांक 29 अक्टूबर को बैंक द्वारा कन्नौज के बोर्डिंग ग्राउंड में मानव श्रृंखला बनाकर भ्रष्टाचार के विरोध में नारे लगाए गए एवं जनता में जागरूकता का प्रचार किया गया 30 अक्टूबर को बैंक द्वारा तिर्वा स्थित दीनानाथ बाल विद्या मंदिर मैं छात्रों को सतर्कता जागरूकता सप्ताह के बारे में जानकारी दी गई एवं विद्यालय में पेंटिंग व वाद विवाद प्रतियोगिता का भी आयोजन करते हुए विजई छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया इसी श्रंखला में आज 31 अक्टूबर को बैंक द्वारा वल्काथोन का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बैंक के समस्त स्टाफ बैंक से जुड़े ग्राहक बैंक मित्र व जनपद के कई गणमान्य जन द्वारा प्रतिभा किया गया है।
राष्ट्र के लिए दौड़ का आयोजन कलेक्ट्रेट परिसर ग्राउंड से राष्ट गान के गायन उपरांत जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी श्री आर0एन0 सिंह, अग्रणीय जिला बैंक प्रबंधक श्री अभिषेक सिन्हा, आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक डॉ अमित रंजन शर्मा द्वारा दौड़ का शुभारंभ करते हुए पाल चौराहा से होते हुए पुनः कलेक्ट्रेट परिसर में समाप्त की गई, जिसकी परिधि 05 किलोमीटर की रही।
इस दौरान पुलिस व स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु एम्बुलेंस की भी सुविधा से साथ ही प्रतिभागियों हेतु विभिन्न स्थानों पर पेयजल आदि की व्यवस्था हेतु कैम्प भी लगाए गए।
……..जिला सूचना कार्यालय कन्नौज द्वारा प्रसारित ………