Monday , October 21 2024

इटावा कांग्रेस नेताओं व हिंदूवादी संग़ठन में सलमान खुर्शीद की शव यात्रा न निकालने को लेकर

उत्तर प्रदेश इटावा कांग्रेस नेताओं व हिंदूवादी संग़ठन में सलमान खुर्शीद की शव यात्रा न निकालने को लेकर पुलिस की मौजूदगी में हुई मारपीट गालीगलौज।
कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की शव यात्रा निकालने के विरोध में कांग्रेस कार्यालय के बाहर कांग्रेसी बैठे धरने पर। पुलिस ने सभी कांग्रेस नेताओं को थाना कोतवाली भेजा। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम सहित पुलिस बल कोतवाली पहुंचे।

आपको बताते चले जवाहर लाल नेहरू जयंती के अवसर आज कांग्रेस नेता नगरपालिका स्तिथ पार्टी कार्यलय पर जयंती मना रहे थे तभी नगरपालिका के सामने हिंदूवादी संगठन के नेता प्रदीप शर्मा अपने समर्थकों के साथ सलमान खुर्शीद की शव यात्रा की तैयारी कर रहे थे तभी कांग्रेस नेताओं की इस बात की भनक लगी और वह सभी मौके पर पहुंचे और सांकेतिक शव को छीनने लगे जिस पर हिंदूवादी संगठन और कांग्रेसियों मारपीट गालीगलौज शुरू होगई। नगरपालिका के गेट के सामने कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। घटना की जानकारी मिलते ही प्रभारी सीओ सदर राजीव प्रताप पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और दोनों लोगों के लोगों को समझाने बुझाने लगे। तभी हिन्दूवादी संगठन के कार्यकता फिर से पुतला फूंकने का प्रयास करने लगे तभी पुलिस के सामने फिर से दोनों पक्षों में मारपीट शुरू होगई। जिसके बाद सीओ ने सभी कांग्रेसीयो को थाने भेज दिया। उसके बाद हिन्दू सेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन करते हुए राहुल गाँधी, सलमान खुर्शीद, कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी की।

थाने में बैठे कांग्रेस नेताओं ने हिन्दू सेवा समिति के अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की और थाना कोतवाली प्रभारी के ऊपर आरोप लगाया कि पुलिस ने सलमान खुर्शीद का पुतला वापस दिलवाकर फुंकवा दिया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष मलखान सिंह ने पुलिस को एल्टीमेटम दिया कि अगर कार्यवाही नही हुई तो शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जगह जगह पुतले दहन करेंगे।

इस पूरे मामले पर एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है सीसीटीवी फुटेज निकलवाने के बाद सम्बंधित पर कार्यवाही की जाएगी।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष मलखान सिंह ने कहा हमारे नेता की शव निकालने रहे है यह कैसे बर्दाश्त के बहार है। यह लोग चेलेंज के साथ कांग्रेस दफ्तर के सामने पुतला फूंकना चाह रहे थे। जब हम लोग पुतला फूंकते है तो प्रसाशन हम लोगों पर मुकदमा करता है लेकिन जब आज कांग्रेस नेता का पुतला फूंक रहे तब पुलिस प्रसाशन कोई मौजूद नही है।