Saturday , October 19 2024

मध्य प्रदेश – सागर जिला के देवरी विघानसभा के गोरझामर मै कलेक्टर, सीईओ ने किया जिले के दूरस्थ ग्राम अंचलों में बने टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण

  • मध्य प्रदेश – सागर जिला के देवरी विघानसभा के गोरझामर मै कलेक्टर, सीईओ ने किया जिले के दूरस्थ ग्राम अंचलों में बने टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण
    _
    वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत जिले में जारी है टीकाकरण
    _
    टीकाकरण महाअभियान की श्रंखला 10 नवंबर से शुरू हो चुकी है। बुधवार 18 नवंबर को महाअभियान का द्वितीय दिवस आयोजित किया गया। इस क्रम में सागर जिले की सभी तहसीलों में महाअभियान का प्रभावी क्रियान्वयन किया जा गया। बुधवार सुबह से ही समस्त टीकाकरण केंद्रों में प्रथम एवं द्वितीय डोज के टीकाकरण सत्र प्रारंभ कर दिए गए थे।
    समस्त केंद्रों पर सुचारू रूप से टीकाकरण होने एवं समस्त व्यवस्थाओं के सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल सहित अन्य अधिकारियों ने फील्ड पर रहकर टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया।
    कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जैसीनगर विकासखंड की सोटिया , तलचिरी ,बरोदा सागर सहित जैसीनगर के विभिन्न वैक्सीनेशन केंद्र , केसली विकासखंड के दूरस्थ ग्राम केवलारी ,पट्ठा खुर्द , खमरिया ,नारायणपुरा एवं गौरझामर के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
    उन्होंने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, वार्ड प्रभारी, टैक्स कलेक्टर, रोजगार सहायक, ग्राम सचिव, आशा कार्यकर्ता को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए आमंत्रित करें एवं यह सुनिश्चित करें कि कोई भी पात्र व्यक्ति टीकाकरण से न छूटे। कलेक्टर श्री आर्य ने वैक्सीनेशन के कार्य में लगे स्वास्थ्य विभाग, पैरामेडिकल कॉलेजों के छात्र छात्राओं की सराहना की।