Saturday , October 19 2024

हरदोई- राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर प्रेस क्लब कार्यालय पर पत्रकारों के अधिकारों एवं कर्तव्य विषय पर गोष्ठी का आयोजन

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर प्रेस क्लब कार्यालय पर पत्रकारों के अधिकारों एवं कर्तव्य विषय पर गोष्ठी का आयोजन

 

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर हरदोई प्रेस क्लब कार्यालय में पत्रकारों के अधिकार व कर्तव्य विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर वरिष्ठ पत्रकार श्री अभय शंकर गौड़, श्री आनंद शुक्ला, श्री आमिर किरमानी, श्री अखिलेश सिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेस क्लब के अध्यक्ष हरिश्याम बाजपेयी ने की।
पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री अभय शंकर गौड़ ने कहा कि पत्रकारों के कर्तव्य तो होते हैं,पर अधिकारों के लिए हमेशा संघर्ष किया जाता है। उन्होंने सभी पत्रकारों को संगठित रहने पर भी जोर दिया। वरिष्ठ पत्रकार आनंद शुक्ला ने कहा कि पत्रकारों के मुसीबत में एक दूसरे के लिए खड़े रहने की आवश्यकता है। उन्होंने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर सभी पत्रकारों को संकल्प भी दिलाया कि पत्रकार चाहें कोई हो, कहीं का भी हो मुसीबत के वक्त उसके लिए हर पत्रकार को समर्पित रहना है। वरिष्ठ पत्रकार व ग्रापए के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि सँगठन कोई भी हो उद्देश्य सकारात्मक होना चाहिए। पत्रकारों को एक दूसरे का सम्मान हर हालत में करना है,तभी समाज मे अच्छा संदेश जाएगा। वरिष्ठ पत्रकार आमिर किरमानी ने कहा कि देश में तीन स्तम्भ तो सरकारों द्वारा पोषित हैं,किन्तु पत्रकारों की सुरक्षा की कोई व्यवस्था नही है।
गोष्ठी में आये सभी अतिथियों का क्लब के अध्यक्ष हरिश्याम बाजपेयी ने आभार जताया। इस मौके पर उपाध्यक्ष आकाश शुक्ला, सचिव वीरेश गुप्ता, महासचिव संजीव आनंद, संयुक्त मंत्री ललित पांडेय, मीडिया प्रमुख इंद्रेश दीक्षित, विशेष आमंत्रित सदस्य अमित अवस्थी, प्रमोद कुमार, सदस्य नईम अली, शरद द्विवेदी, पवन सिंह, विराट सिंह, अशोक कुमार आदि पत्रकार साथी मौजूद रहे।