Sunday , October 20 2024

इटावा- नेताजी के सपने मेरे सत्ता में आने पर पूरे होंगे:शिवपाल

नेताजी के सपने मेरे सत्ता में आने पर पूरे होंगे:शिवपाल

सैफई(इटावा)। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आज कहा है कि नेता जी मुलायम सिंह के सपने पूरे करने के लिए मुझे सत्त्ता में लाने की जिम्मेदारी अगले चुनाव में जनता को लेनी चाहिए।

चौधरी चरण सिंह पी जी कालेज हेंवरा में नेता जी मुलायम सिंह यादव के जन्म दिन की पूर्व संध्या पर आयोजित राष्ट्रीय कविसम्मेलन के उद्घाटन के बाद वह बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि नेता जी के मुख्य सपने ‘शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा’ आज भी अधूरे है। इन्हें पूरा करने के लिए नेताजी अपने कार्यकाल में पूरे प्रदेश में शिक्षा का स्तर उठाने का काम जमकर  किया था। स्वास्थ्य क्षेत्र में उन्होंने प्रदेश में मेडिकल कालेज खोलने औऱ स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने पर जोर देने के साथ 10 रुपये वाला मरीज पर्चा एक रुपये किया था।

सैफई में मेडिकल कालेज खुलवाना औऱ पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में बढ़ोत्तरी नेता जी ही देन है। यदि ऐसा नेता जी  और पिछली समाजवादी सरकार ने न किया होता तो कोरोना काल मे प्रदेश का  और भी बुरा हाल होता। उन्होंने एमएसपी कहीं भी किसानों को न मिलने को लेकर मोदी-योगी सरकार को जमकर घेरा।हम सत्ता में आएंगे तो किसानों को उनकी लागत की डेढ़ गुनी एमएसपी देंगे।

उन्होंने कहा कि नेता जी मुलायम सिंह ने हर वर्ग का उत्थान किया। हम भी उनके पदचिन्हों पर चलकर प्रदेश को समस्यायों से निजात दिलाने में कोई कोर कसर नही रखेंगे।

प्रसपा महासचिव आदित्य यादव, पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, जिला प्रसपा अध्यक्ष सुनील यादव,औऱ कुमदेश यादव ने भी संबोधित किया। प्राचार्य डॉ फतेह बहादुर सिंह यादव औऱ कवि सम्मेलन संयोजक अजेंद्र सिंह गौर ने सभी का स्वागत  और अभिनन्दन किया।

फोटो–संबोधित करते प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव