Tuesday , October 22 2024

मध्यप्रदेश – सागर मे समय-सीमा में हो योजनाओं के भुगतान, डी एम सागर

 

मध्यप्रदेश  सागर में

समय-सीमा में हो योजनाओं के भुगतान,
_
संतुष्टिपूर्वक कराएं शिकायतों का निराकरण : कलेक्टर श्री आर्य
_
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन और उनके समय-सीमा में भुगतान के संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये है। सोमवार को सभाकक्ष में टीएल बैठक (समय-सीमा) ले रहे थे। उन्होंने कहा कि समस्त हितग्राही मूलक योजनाओं में भुगतान समय-सीमा में करें। इसके साथ ही सीएम हेल्पलाइन से संबंधित समस्त शिकायतों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि प्राकृतिक प्रकोप, राहत राशि, सीमांकन, भू-अर्जन, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, अनुग्रह सहायता आदि से संबंधित लंबित प्रकरणों पर शीघ्र कार्यवाही करें।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री आर्य ने बैठक में अधिकारियों को निर्देष दिए कि सीएम हेल्पलाइन से संबंधित प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण करें। प्रत्येक शिकायत का अधिकारी स्वयं अवलोकन करें एवं उनका संतुष्टि पूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि बेहतर मॉनीटरिंग एवं शिकायतों के समय-सीमा में निराकारण के लिए अधिकारियों द्वारा प्रतिदिन समीक्षा की जाकर आवश्यक कार्रवाई की जाए। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि अनुकंपा नियुक्ति, पेंशन, फैमिली पेंशन तथा रिटायरमेंट के बाद होने वाले विभिन्न भुगतानों की प्रक्रिया भी सुचारू रूप से संपन्न हो। इस संबंध में प्रत्येक विभाग जानकारी अद्यतन करें।

 

मनोज मैहरा