Thursday , October 24 2024

लखनऊ- भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के मंच पर हुआ एनटीपीसी निवासी सुप्रसिद्ध गायिका जया श्रीवास्तव का सम्मान*

*भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के मंच पर हुआ एनटीपीसी निवासी सुप्रसिद्ध गायिका जया श्रीवास्तव का सम्मान*

पोस्टल ग्राउंड, अलीगंज लखनऊ में शानदार तरीके से चल रहे हैण्डलूम हस्तशिल्प महोत्सव में एक विशेष शाम सजाई गई, जिसमें भारतीय जनता पार्टी सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के मंच पर संगीत जगत एवं समाज सेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली कई जानी-मानी हस्तियों को अंग वस्त्र तथा सम्मान पत्र आदि भेंट करके सम्मानित किया गया।
समस्त क्षेत्रीय सांस्कृतिक संयोजक तथा सह संयोजकों ने संगीत की विभिन्न विधाओं से जुड़ी तथा सामाजिक गतिविधियों में अग्रणी शख्सियतों का सम्मान कर समाज के अन्य लोगों को भी इनसे प्रेरणा लेकर समाज के प्रति सजग और सक्रिय रहने का संदेश दिया।
संगीत जगत में अत्यंत लोकप्रियता प्राप्त कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का परचम लहराने वाली गायिका जया श्रीवास्तव को भी अनेक ख्यातिलब्ध कलाकारों के साथ सम्मानित करते हुए सभी गणमान्य अतिथियों ने उनके द्वारा कला और संस्कृति के प्रोत्साहन की दृष्टि से किए जा रहे समस्त सफल प्रयासों की भूरि भूरि प्रशंसा की। उनके द्वारा संचालित अत्यंत लोकप्रिय एवं जानी-मानी संस्था सुर ताल संगम और अटल कला साहित्य मंच के आमंत्रित कलाकारों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियां देकर दर्शकों की भूरि भूरि प्रशंसा प्राप्त की।
सुर ताल संगम संस्था की डायरेक्टर एवं अटल कला साहित्य मंच की राष्ट्रीय अध्यक्षा अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सुप्रसिद्ध गायिका जया श्रीवास्तव के निर्देशन में लखनऊ उत्तर प्रदेश में यादगार संगीतमय आयोजनों की बयार बह रही है।
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को समर्पित संगठन भारतीय अटल सेना में अपना महत्वपूर्ण पदभार संभालने के बाद जया कला और साहित्य के क्षेत्र में सुर ताल संगम संस्था की ही भांति अटल कला साहित्य मंच का नाम सुनहरे अक्षरों में अंकित करवाने का पुरजोर प्रयास करते हुए देश भर से कई दिग्गज, सुप्रतिष्ठित, वरिष्ठ एवं अनुभवी कलाकारों और साहित्यकारों को महत्वपूर्ण पदों पर स्थापित कर संगठन को ऊंचाइयां तथा लोकप्रियता प्रदान करने का सफल प्रयास कर रही हैं। पूरे कोरोनाकाल में फेसबुक पेज पर विभिन्न प्रकार से देश के स्थापित और नवोदित कलाकारों और साहित्यकारों को अपनी संस्था के फेसबुक पटल पर प्रदर्शन के अवसर देते हुए प्रोत्साहित करती रहीं।
तत्पश्चात स्थिति लगभग सामान्य होने पर यदा कदा सुर ताल संगम एवं अटल कला साहित्य मंच के संगीतज्ञ पदाधिकारियों और अन्य कलाकारों को मंचीय प्रदर्शन हेतु तैयारी करवाते हुए अनेकानेक सांस्कृतिक आयोजनों को सम्पादित करने तथा सहयोगी कलाकारों को आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करने का कार्य प्रशंसनीय तरीके से निरंतर कर रही हैं।कार्यक्रम में भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ नगर अध्यक्ष श्री मुकेश शर्मा, क्षेत्रीय संयोजक डॉ राजेश श्रीवास्तव, अरूण प्रताप सिंह, क्षेत्रीय सह संयोजक श्री सुजीत मिश्रा,संतोष श्रीवास्तव, राहुल गुप्ता आदि मौजूद रहे।