Saturday , October 19 2024

दिबियापुर बाईपास के पास एक अज्ञात व्यक्ति के मिले अधजले शव की हुई शिनाख्त,नाजायज रिश्तों के कारण हुई हत्या

दिबियापुर बाईपास के पास एक अज्ञात व्यक्ति के मिले अधजले शव की हुई शिनाख्त

ए, के, सिंह संवाददाता
औरैया/औरैया पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए दिबियापुर बाईपास के पास एक अज्ञात व्यक्ति के मिले अधजले शव का शिनाख्त करते हुए घटना का सफल अनावरण कर सम्बन्धित अभियुक्तगणों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की
कोतवाली औरैया के अन्तर्गत दिबियापुर रोड बाइपास पर एक अज्ञात व्यक्ति का मृत शव की सूचना कोतवाली औरैया पुलिस को प्राप्त हुई जिस सूचना पर तत्काल उच्चाधिकारियों द्वारा मौके पर जाकर स्थल का निरीक्षण किया गया। प्रथम दृटया मृतक को जलाकर मारने सा प्रतीत हो रहा था। पुलिस अधीक्षक औरैया श्री अभिषेक वर्मा द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक औरैया श्री शिष्यपाल के निकट पर्यवेक्षण में क्षेत्राधिकारी सदर श्री सुरेन्द्र नाथ यादव व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली औरैया को श्री सन्तोष कुमार अवस्थी को शीघ्र ही मृतक के शव की पहचान कराकर घटना के अनावरण के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
उक्त घटना के अनावरण के क्रम में थाना कोतवाली औरैया पुलिस ने अथक प्रयास के बाद मृतक की पहचान अनिल पुत्र करन सिंह निवासी मो0 कृष्णा नगर थाना भर्थना जनपद इटावा के रुप में हुई। मृतक के भाई लाखन सिंह ने कोतवाली औरैया में लिखित तहरीर दी कि मेरा भाई जोकि कभी भर्थना कभी इटावा में रहकर पल्लेदारी का काम कता था रेश्मा नाम की औरत के साथ पति पत्नी के रुप में रहता था। मुझे विश्वास है कि कमलेश नट ने रेश्मा से नाजायज सम्बन्ध के चलते मेरे भाई की आग लगाकर हत्या कर दी है। इस सूचना के आधार पर दिनांक- 24.11.2021 को कोतवाली औरैया में मु0अ0सं0 872/21 धारा 302/201 IPC बनाम कमलेश नट व रेश्मा के विरुद्ध पंजीकृत कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास प्रारम्भ किये गये।
उक्त घटना के सम्बन्ध में आज दिनांक- 25.11.2021 को समय करीब- 10.20 बजे मुखबिर की सूचना पर कोतवाली औरैया पुलिस ने अभियोग से सम्बन्धित अभियुक्तगण कमलेश नट उम्र करीब 51 वर्ष पुत्र स्व0 सुखलाल निवासी एसपी आवास कालोनी म0नं0 26/413 कोतवाली औरैया जनपद औरैया व श्रीमती रेश्मा पत्नी शहजादे निवासी नगला पूठ की मड़ैया थाना भर्थना जनपद इटावा को बरमूपुर नहर पुल के पास हाइवे की तरफ नहर पट्टी से गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की।
गिरफ्तार अभियुक्तगणों द्वारा पूछतांछ में बताया गया कि रेश्मा की अपने पति शहजादे से 20 वर्ष करीब पहले अलग रह रही थी फिर व मृतक अनिल के साथ रहने लगी। रेश्मा के सम्बन्ध कमलेश नट से भी हो गये ये बात अनिल को पशन्द नही आती थी वह रेश्मा के साथ मारपीट करता था। कमलेश नट व रेश्मा ने योजना बनाकर मृतक अनिल को शराब पिलाई और अधिक शराब पिलाने के बहाने से दिबियापुर रोड बाइपास ले गया साथ में पेट्रोल भी ले गया वहीं पर अनिल के चेहरे में पेट्रोल लगाकर आग लगा दी जिससे अनिल की मृत्यु हो गई।