Saturday , October 19 2024

मध्य प्रदेश-भिंड कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी को लेकर जिलाध्यक्ष ने किया कोतवाली में धरना प्रदर्शन*

*कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी को लेकर जिलाध्यक्ष ने किया कोतवाली में धरना प्रदर्शन*

*वीर सिंह कुशवाह(पत्रकार)*

*भिण्ड* भिंड शहर के धनवंतरी कॉन्प्लेक्स के पास स्थित मंदिर को विधि विधान के बिना ही तोड़ने को लेकर 30 नवंबर मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस एवं प्रशासन के सामने विरोध प्रकट किया तो पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। उक्त मामले को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष मान सिंह कुशवाह ने कोतवाली पहुँचकर न सिर्फ सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जमकर नारेबाजी की बल्कि बिना किसी शर्तों के उन्हें रिहा करने के लिए भी कहा। इस बीच जिला अध्यक्ष के साथ गोहद विधायक मेवाराम जाटव भी उपस्थित रहे।
*विधायक ने गोहद थाना प्रभारी पर लगाए गंभीर आरोप*
कांग्रेस के गोहद विधायक मेवाराम जाटव ने एसपी मनोज कुमार को ज्ञापन के माध्यम से बताया कि गोहद थाना प्रभारी गोपाल सिकरवार द्वारा क्षेत्र में अवैध वसूली की जा रही है।वही थाना प्रभारी के संरक्षण में गिट्टी के क्रेसर चलवाये जा रहे हैं।वही थाना प्रभारी कि सह पर क्षेत्र में जुआ,सट्टा,अफीम,गांजा,चरस जैसे व्यापार को बढ़ावा मिल रहा है।आलम यह है कि क्षेत्र के युवा इस लत के दिन प्रतिदिन शिकार हो रहे हैं। इसलिए ऐसे थाना प्रभारी पर कार्रवाई करते हुए इन्हें तत्काल प्रभाव से हटाया जाना चाहिए।जिससे इन मादक पदार्थों के विक्रय पर रोक लग सके। वही विधायक मेवाराम जाटव ने कहा मुझे विपक्ष का विधायक होने का दंश झेलना पड़ रहा है।
*जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को तत्काल रिहा करने को लेकर एसपी को सौंपा ज्ञापन*


कांग्रेस जिला अध्यक्ष मान सिंह कुशवाहा ने एसपी को ज्ञापन सोपते हुए कहा कि किसी भी बुद्धिजीवी वर्ग से चर्चा किए बिना ही प्रशासन ने मंदिर को हटाने का काम किया करता हूं वही बिना कारण जिन कांग्रेश कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।उन्हें तत्काल प्रभाव से बिना किसी शर्तों के रिहा किया जाए नहीं तो पूरे जिले भर में कांग्रेस कार्यकर्ता आंदोलन करने के लिए विवश होंगे।
*ज्ञापन प्राप्त करते ही एसपी ने दिखाई गंभीरता*
ज्ञापन प्राप्त करते ही एसपी मनोज कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से कांग्रेश कार्यकर्ताओं को बिना किसी शर्तों के रिहा करने का आदेश दिया वही गोहद थाना प्रभारी गोपाल सिकरवार पर कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया।खिजर मोहम्मद कुरेशी, धरना प्रदर्शन एवं ज्ञापन में मुख्य रूप से बृजेंद्र सिंह कल्लू,अनिल भारद्वाज रॉकी तोमर,ममता मिश्रा,रेखा भदौरिया,वीरेंद्र यादव, समीर भदौरिया,राजवीर खन्ना हरनारायण शर्मा,दीपू दुबे, राजेंद्र परिहार,अरविंद सोनी के अलावा सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।