Sunday , October 20 2024

इटावा- पीएम मोदी एवं सीएम योगी भारतीयता और भारत माता के सम्मान एवं राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पित, अन्नपूर्णा यादव लोक सभा सांसद

*पीएम मोदी एवं सीएम योगी भारतीयता और भारत माता के सम्मान एवं राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पित भाव से काम कर रहे हैं : श्रीमती अन्नपूर्णा यादव, मा. लोकसभा सांसद एवं केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री*

आगामी 2022 विधानसभा चुनाव में बीजेपी हर विधानसभा क्षेत्र के वोटर्स तक पहुंचने की प्लानिंग कर रही है ।

इसी के तहत आज *इटावा सदर विधानसभा की ‘कार्यकर्ता बैठक’ आज बीजेपी कार्यालय पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता* में सम्पन्न हुई ।

कार्यक्रम में *मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश की सह-प्रभारी, झारखंड के कोडरमा लोकसभा सीट से सांसद एवं केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा यादव* जी उपस्थित रही ।

*विशिष्ट अतिथि के रूप में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र से क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सुधीर सिंह एवं शिवमहेश दुबे* उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम की शुरुआत भाजपा के स्तंभ एवं *संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पं.दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर एवं दीप प्रज्वलित कर* हुई ।

बैठक में प्रस्तावना रखतें हुए सुधीर सिंह ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता बेहद मेहनती और कर्मठ तो है ही साथ ही साथ बेहद संयमित है । योगी सरकार ने नीतिगत फैसले लिए। सपा-बसपा सरकार में किसानों के प्रति नकारात्मक रवैया होने के कारण किसान हैरान और परेशान थे। योगी आदित्यनाथ की सरकार प्रदेश में बनने के बाद किसानों के हित में कार्य शुरू हुआ। मुख्यमंत्री जी ने पहले ही कैबिनेट के फैसलें में किसानों की कर्ज माफी का फैसला किया और पारदर्शी तरीके से किसानों के कर्ज माफ किए गए।

बैठक को संबोधित करते हुए अन्नपूर्णा यादव जी ने कहा कि *प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 2 करोड़ 53 लाख किसानों को 37 हजार करोड़ की धनराशि दी गई* । जबकि इसके पहले किसानों की कोई आर्थिक मदद नहीं की जाती रही है।

सपा मुखिया की हिन्दू संस्कृति, संत परंपरा और जीवनचर्या से घृणा जगजाहिर है। एक ओर हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जो अपनी संस्कृति और भारत की पहचान को वैश्विक मंच पर ले जा रहे हैं।

*सपा मुखिया केवल चुनाव के वक्त ही वे धार्मिक प्रयोजनों का स्वांग रचते हैं।* अन्य दिनों में उनका टोपी लगाकर घूमना फिरना उत्तर प्रदेश की जनता ने देखा है। वे अपने अनर्गल प्रलाप से एक पंथ और समुदाय के लोगों को तो खुश कर सकते हैं लेकिन उन्हें संत परंपरा और सनातन संस्कृति को मानने वाले करोड़ों लोगों की आस्था को वे चोटिल करते हैं। उनका यह खिलवाड़ उनकी वोट बैंक वाली राजनीति को भारी पड़ेगा।

उन्हें गरीब को मिली पक्की छत, उज्ज्वला योजना का सिलिंडर और उसके घर पर बल्ब की रोशनी अच्छी नहीं लग रही है। उन्हें गरीब को भरपेट राशन दिया जाना पसंद नहीं आ रहा है वे गरीब को खुश देखकर दुःखी हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उसके हिस्से पर ही तो डाका डालकर खुद उनके कुनबे में संपन्नता आई है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने गरीब कल्याण को अपने एजेंडे में सबसे ऊपर रखकर काम किया है। हमने जो कहा है वो किया है।

भाजपा का कार्यकर्ता राष्ट्र निर्माण के लिए काम करता है, कर्मठता और निष्ठा ही भाजपा कार्यकर्ता की पहचान है, राजनीति हमारे लिए व्यापार नहीं, मिशन है।

बैठक को संबोधित करते हुए अपने समापन उद्बोधन में जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद राष्ट्र निर्माण के उद्देश्य से गरीब, वंचित एवं समाज के पिछडों, दलितों समेत समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही है। अध्यक्ष ने सपा-बसपा-कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष ने अब तक जनता को केवल ठगने का काम किया है और जनता को धोखा दिया है।

बैठकों का *कुशल संचालन जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी* ने किया ।