Monday , October 21 2024

औरैया,निर्माणधीन मेडिकल कॉलेज व बस अड्डे का कृषि राज्य मंत्री ने किया निरीक्षण

औरैया,निर्माणधीन मेडिकल कॉलेज व बस अड्डे का किया निरीक्षण

  1. *कृषि राज्यमंत्री ने कार्य तेजी से एवं समय पर पूर्ण करने के दिए निर्देश*

ए,के, सिंह, संवाददाता
दिबियापुर,औरैया दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम बरमूपुर में निर्माणधीन मेडिकल कालेज एवं नगर में बन रहे रोडवेज बस अड्डे का गुरुवार को उप्र सरकार के कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने निरीक्षण कर समय से कार्य पूरे करने के निर्देश दिए , वहीं रोडवेज बस अड्डा एक महीने के अंदर काम पूरा होते ही उसका लोकार्पण कर जनता को समर्पित करने की भी योजना अधिकारी बना रहे है। इससे जनपद औरैया एवं आसपास के जनपदवासियों को पूरी सुविधा मिलेगी।
कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह ने निर्माणधीन रोडवेज बस अड्डे का निरीक्षण कर कम्पनी के ठेकेदार व अधिकारियों से वार्ता कर निर्माणकार्य की स्थिति जानी, और निर्देशित किया कि एक महीने के अंदर रोडवेज बस अड्डे का निर्माणकार्य पूरा कर जल्द लोकार्पण कराकर जनता को सौंप दे, जिससे जनता को आने-जाने में काफी सुविधा मिल सके। जिस पर अधिकारियों ने बताया कि लगभग काम समाप्ति की ओर है जल्द ही काम पूरा होते ही लोकार्पण कराया जाएगा। उधर राज्यमंत्री ने बरमूपुर में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का भी पीडब्ल्यूडी के नोडल अधिकारी व कम्पनी के ठेकेदार के साथ निरीक्षण कर कार्य को तय अवधि के अंदर पूर्ण करे। निर्माण कार्य में कोई हीलाहवाली न हो तेजी से कार्य हो।
उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज बन जाने से यहां के नौजवानों को डॉक्टरी की पढ़ाई करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। नौजवान डॉक्टर बनेंगे। साथ ही जिले को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज से औरैया समेत आसपास के लोगों को भी काफी लाभ मिलेगा। मालूम हो कि बीते 6 नवम्बर को उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 280 करोड़ की लागत से बनने वाले राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया था । इस अवसर पर राज्यमंत्री पी आरओ प्रमोद व अधिकारीगण मौजूद रहे।