Saturday , October 19 2024

मेरठ- अवैध पिस्टल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, बने-अधबने पिस्टल और मैगज़ीन व उपकरणों का जखीरा बरामद,6 अभियुक्त गिरफ्तार

अवैध पिस्टल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, बने-अधबने पिस्टल और मैगज़ीन व उपकरणों का जखीरा बरामद,6 अभियुक्त गिरफ्तार

विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही अवैध हथियारों का काम जोर पकड़ने लगा है। अवैध हथियारों की डिमांड बड़े पैमाने पर की जा रही है। इस डिमांड को पूरा करने के लिए अवैध हथियारों की फैक्ट्री लगाई जा रही है। जहां पर ऑन डिमांड हथियार बनाकर सप्लाई दी जा रही है। मेरठ में बीच शहर इसी प्रकार की एक हथियार फैक्ट्री पुलिस ने पकड़ी है।
एसएसपी ने आज पुलिस लाइन्स में प्रेस वार्ता कर खुलासा किया ।

मेरठ की लिसाड़ी गेट थाना पुलिस ने ऐसे ही एक हथियार फैक्ट्री को पकड़ा है जो कि शहर के बीचों—बीच रिहाईशी इलाके में चल रही थी। यहां पर ऑन डिमांड पिस्टल और अन्य हथियार बनाए जा रहे थे।

पुलिस ने हथियार बनाने वाली इस फैक्ट्री से भारी मात्रा में असलाह बरामद किया है। लिसाड़ीगेट के समर गार्डर समेत कई क्षेत्रों में छापामारी कर इस हथियार फैक्ट्री में काम करने वाले छह बदमाशें को पकड़ा है। पकड़े आरोपियों के साथियों की तलाश में आसपास के इलाके में दबिश डाली जा रही है।

एसएसपी में बताया कि पिछले कुछ दिनों से इस असलाह फैक्टरी के संचालन की खबर मिल रही थी और इसी क्रम में उनके निर्देशन में एसओजी और लिसाड़ीगेट पुलिस ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है । पिछले पांच सालों से मौत के सामान बनाने का काम किया जा रहा था । यहां ऑन डिमांड हथियारों को सप्लाई किया जा रहा था । असलाह फैक्ट्री पकड़ने वाली SOG टीम को 25 हजार रूपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है ।

मेरठ एसओजी और लिसाड़ी गेट पुलिस ने असलाह फैक्ट्री पकड़ी है । कई साल से ये असलाह बनाने की फैक्ट्री चल रही थी । बताया जा रहा कि विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए अवैध असलाह तैयार किया जा रहा था । ये लोग पिस्टल को 25 से 30 हजार में बेचते थे । पकड़े गए 6 आरोपी इकबाल, आमिर, आस मोहम्मद, इरशाद, हसीन उर्फ भूरा और आमिर गिरफ्तार। राशिद, शहजाद उर्फ बंटी, इसरार, शाहिद और जुल्फिकार फरार। लिसाड़ी गेट और ब्रहमपुरी के रहने वाले है। पुलिस ने बदमाशों से सात पिस्टल, तीन अधबनी पिस्टल, 201 मैगजीन, 218 मैगजीन चाप, मैगजीन कैप 66 समेत भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण आदि बरामद किये हैं ।