Monday , October 21 2024

इटावा सैफई: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रशासन चला गांव की ओर

वीडियो ने गांव में चौपाल लगाकर सुनी समस्याएं

सैफई: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रशासन चला गांव की ओर अभियान के क्रम में खंड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत हरदोई में जन सुनवाई शिविर आयोजित हुआ। इसमें ग्रामीणों की समस्याओं को सुना गया और मौके पर पंचायत विभाग व राजस्व से संबंधित समस्याओं का निराकरण किया गया।
जहां उन्होंने गांव वालों से हो रही समस्या के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने पूरे गांव में घूम कर निरीक्षण किया। मिली कमियों को जल्द दूर करने का आदेश संबंधित को दिया।रविवार को खंड विकास अधिकारी बी0एस यादव ने ब्लाक की ग्राम पंचायत हरदोई में चौपाल का आयोजन में मौजूद ग्रामीणों को बताया कि गांव को स्वच्छ रखना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। स्वस्थ रहने के लिए सफाई रखना बहुत आवश्यक है। उन्होंने बताया कि साफ-सफाई के साथ हमें अपने घर में गीले व सूखे कूड़े के लिए अलग-अलग कूड़ेदान रखने चाहिए। पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए पौधरोपण भी बहुत जरूरी है। उन्होंने ग्रामीणों से बच्चों को शिक्षित करने के लिए सरकारी विद्यालयों में दाखिल करने के प्रति भी जागरूक किया और बताया कि आजकल राजकीय विद्यालयों में भी निजी विद्यालयों से बेहतर शिक्षा दी जा रही
इस मौके पर एडीओ पंचायत मोहम्मद इम्तियाज अतर, ग्राम प्रधान सर्वेश यादव बाबा,ग्राम पंचायत सचिव नागेंद्र सिंह, एवं आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्री मौजूद रहे।