Friday , October 18 2024

केंद्रीय वित्त मंत्री को जीएसटी में संशोधन करने के लिये व्यापार मण्डल ने ज्ञापन दिया

मण्डल उ.प्र. के प्रांतीय अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल के आव्हान पर व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष आलोक दीक्षित एवं जिला महामंत्री आकाशदीप जैन बेटू के नेतृत्व में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सम्बोधित ज्ञापन जीएसटी ज्वाइंट कमिश्नर हरी लाल प्रजापति को जीएसटी कार्यालय में सौपा। जिसमे कहा गया जीएसटी विभाग द्रारा लगातार आवश्यक वस्तुओं पर कर की दरें बड़ाई जा रही है जिससे व्यापार चौपट होने की कगार पर है।

जिलाध्यक्ष आलोक दीक्षित ने कहा पैकिंग के लिए तैयार की जाने वाले बॉक्स पर जीएसटी 12 परसेंट से बढ़ाकर 18 परसेंट कर दी गई है, आम जनता के इस्तेमाल में आने वाले फुटवेयर पर जीएसटी की दरें 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दी गई है, कपड़े रेडीमेड में होजरी पर 5 परसेंट से जीएसटी की दरें बढ़ाकर 12 परसेंट कर दी गई है उसे वापस लिया जाये।
जिला महामंत्री आकाशदीप जैन बेटू ने कहा जीएसटी काउंसिल में सोने के आभूषणों पर 3 प्रतिशत से बढ़ाकर जीएसटी की दरें 5 परसेंट की जानी है जबकि जीएसटी लगाए जाते समय सरकार ने वायदा किया था कि पर्याप्त कलेक्शन होने पर जीएसटी की दरें कम की जाएगी परंतु कोरोना जैसी महामारी के बाद भी सरकार के पास उम्मीद से ज्यादा जीएसटी कलेक्शन प्राप्त हुआ है।
जिला कोषाध्यक्ष कामिल कुरैशी ने कहा पिछले चुनाव के समय भी महंगाई को बढ़ने से रोकने का वादा सरकार के द्वारा किया गया था फिर भी टैक्स के रूप में महंगाई लगातार बढाई जा रही है।
शहर अध्यक्ष रजत जैन ने कहा जीएसटी की दरों से व्यापारी परेशान है व आम जनता पर भी महंगाई का बोझ बढ़ रहा है। व्यापार मंडल जीएसटी की बड़ाई गई दरो का घोर विरोध करता है। व्यापार मंडल ने देश जनता व व्यापारियों के हित में जीएसटी की बढ़ाई भी दरों को वापस लेने की माँग करते हुये कहा अधिक प्रकार की दरें भ्रष्टाचार व कर चोरी को बढ़ावा देती हैं। ज्ञापन देने वालो में पावेन्द्र शर्मा, शहंशाह वारिसी, भारतेन्दु भारद्वाज, सौरभ दुबे, मुस्तकीम राईन, जैनुल आब्दीन, अजीत कुमार, मुकुल बुलानी, सैय्यद लकी, प्रिंस चौहान, आरिफ अहमद, रामसिंह सभासद, लखन सोनी, मोहित श्रीवास्तव, रोहित जैन आदि प्रमुख हैं।