Saturday , October 19 2024

इटावा *चौ0सुघर सिंह इंटर कॉलेज में ग्रीटिंग कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया*

इटावा *चौ0सुघर सिंह इंटर कॉलेज में ग्रीटिंग कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया*

जसवंतनगर।कस्वे में स्थित चौ. सुघर सिंह इण्टर कॉलेज में नववर्ष के मौके पर ग्रीटिंग कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। इसकी जानकारी कॉलेज के प्रबंध निदेशक और अनुज मोंटी यादव ने दी। इस प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी हस्तकला का शानदार प्रदर्शन किया और खूबसूरत ग्रीटिंग बनाकर सबका दिल जीत लिया। यह प्रतियोगिता कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12 तक के छात्र/छात्राओं के बीच करायी गयी थी। तथा इसे चार वर्गो ग्रीन, रेड, येलो और ब्लू में पूर्ण कराया गया। अनुज यादव ने बच्चों के इस प्रयास की सराहना की और उन्हें इसी तरह अपनी क्षमताओं को विकसित करते रहने की बात कही। इस मौके पर बच्चो ने अपने के 2021 के अनुभव को सभी के साथ साझा किया और अपनी गलतियों को मानते हुए उन्हें आगे सुधारने की बात कही। इस प्रतियोगिता में येलो हाउस ने सबसे अधिक पॉइंट्स प्राप्त करके विजयी हाउस रहा तथा अपने हाउस का झंडा कॉलेज पर लहराया। इस प्रतियोगिता का सबसे खास अवसर यह रहा कि बच्चों के इन ग्रीटिंग्स का शानदार मेला भी लगाया गया जिसमें बच्चों ने इन ग्रीटिंग्स के दाम स्वयं तय करके मेहनत और क़ीमत के अंतर और महत्व को समझा। इस मेले के अनुभव को साझा करते हुए बच्चों ने कहा कि आज इस मेले और प्रदर्शनी में अपने ग्रीटिंग्स को बेचकर बहुत कुछ सीखा। हमने सीखा कि किस तरह हमारे माता-पिता हमारे लिए संघर्ष करके हमें पढ़ाते हैं आज जब हम स्वयं मेहनत कर रहे थे तब इसकी कीमत भी हमें समझ में आई। हम अपनी इस पहली कमाई को अपने माता पिता को जरूर अर्पित करेंगे।


इस प्रतियोगिता में निर्णायक दीप्ति मिश्रा एवं स्तुति तिवारी के द्वारा निर्णय लेना बहुत कठिन रहा। जिसके कारण उन्हें एक स्थान पर एक से अधिक बच्चों को रखना पड़ा। प्रतियोगिता में दीक्षा, रोहित सिंह तोमर, शोभा राजावत, निशा यादव, ऋषभ, रोहिनी यादव, ज्योति गौतम, प्रतीक्षा, रौनक आदि ने स्थान प्राप्त किया। और अपने अपने हाउस के लिए पॉइंट्स एकत्रित किये।
इस मौके पर बच्चो ने कहा कि नववर्ष के इस मौके पर अपने हाथ से ग्रीटिंग बनाकर देना बहुत ही शानदार अनुभव है। इससे रिश्तों में एक अटूट विश्वास पनपेगा। इस मौके पर सभी ने एक दुसरे को नव वर्ष की बधाई दी और अपने अपने द्वारा किये जाने वाले बदलाव को साझा किया।