Tuesday , October 29 2024

इटावा अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पंजाब नेशनल बैंक द्वारा स्वरोजगारी बनी दर्जन भर महिलाओं को सम्मानित किया गया*

*अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पंजाब नेशनल बैंक द्वारा स्वरोजगारी बनी दर्जन भर महिलाओं को सम्मानित किया गया*

जसवन्तनगर।सैफई अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पंजाब नेशनल बैंक किसान प्रशिक्षण केंद्र द्वारा प्रशिक्षण हासिल कर स्वरोजगारी बनीं क्षेत्र की करीब दर्जनभर महिलाओं को सम्मानित किया गया।
संस्थान परिसर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में पहुंचे पंजाब नेशनल बैंक के मंडल कार्यालय प्रमुख बृजेश कुमार यादव व विशिष्ट अतिथि के रूप में नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक चंदन कुमार ने संयुक्त रुप से नगला भिखन गांव की मंतवती को स्ट्रॉबेरी की सफल खेती करने व सैफई की रूबी समेत करीब दर्जनभर स्वरोजगारी महिलाओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान आयोजित हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम की सफल प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्र के निदेशक धनंजय सिंह ने की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि महिलाओं के बिना जीवन अधूरा है कोई भी देश महिलाओं को बिना प्रोत्साहित किए आगे नहीं बढ़ सकता है। समाज व देश को आगे बढ़ाने के लिए महिलाओं को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। अन्य अतिथियों में पंजाब नेशनल बैंक की वरिष्ठ शाखा प्रबंधक शैलजा अग्निहोत्री, स्नेहा सिंह, शिखा वर्मा, सामाजिक विशेषज्ञ प्रेम कुमार शाक्य शामिल थे।
कार्यक्रम का संचालन प्रशिक्षण केंद्र के कार्यालय सहायक मलखान सिंह ने किया तथा आयोजन में कंप्यूटर प्रशिक्षक अखिलेश यादव, राजेश कुमार गुप्ता, सिलाई प्रशिक्षिका आशा यादव समेत राजू, अमित का योगदान सराहनीय रहा। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता रौली यादव समेत क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।