Tuesday , October 29 2024

इटावा उपनिरीक्षक सोमवीर सिंह को भटकती मिली5वर्षीय बालिका को परिजनों के सुपर्द किया*

*उपनिरीक्षक सोमवीर सिंह को भटकती मिली5वर्षीय बालिका को परिजनों के सुपर्द किया*

सराहनीय कार्य के लिए क्षेत्रीय लोगों ने सोमवीर सिंह को दिया धन्यवाद

जसवंतनगर। देर शाम शनिवार को जमुना बाग के निकट गाँव दुर्गापुरा -धौरहरा मार्ग पर लगभग 5 वर्षीय बच्ची को भटकता देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

विवरण के अनुसार ग्रामीणों द्वारा पूछताछ की गई तो उस बच्ची ने अपना नाम परी बताते हुए पिता का नाम दीपक और मां का नाम अनीता बताया । लेकिन वह अपना पता नहीं बता पा रही थी जिस कारण से लोगों ने जमुना बाग पर नियमित चेकिंग करने के लिए खड़े धरवार चौकी इंचार्ज सोमवीर सिंह को पूरी बात बताई सोमवीर सिंह ने बच्ची को अपने पास बिठाते हुए उसे खाने के लिए बिस्किट एवं टॉफी दिलवाई,
साथ ही आस पास आने जाने वाले लोगों को रोकते हुए बच्चे के परिजनों के बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की यह सूचना जैसे ही सोशल मीडिया के जरिये फैली तो कुछ ही देर बाद ही सरामई निवासी योगेश यादव द्वारा बच्ची को पहचानते हुए उसके पिता दीपक निवासी जगनेवा जिला जालौन हाल निवासी नगला तौर को सूचना दी गई । सूचना मिलते ही बच्ची का पिता दीपक धरवार चौकी पहुंचे तो उन्होंने बताया कि वह अपनी ससुराल ग्राम धरवार मैं एक कार्यक्रम में सम्मिलित होने पर परिवार सहित गया हुआ था जहां पर परी अपने नानी के साथ रह गई और वह अपनी पत्नी एवं दो बेटियों पायल 10 वर्ष, पलक 9 वर्ष सहित नगला तौर चला गया था इस दौरान बच्ची अपनी नानी को खोजते हुए रास्ता भटक कर ना जाने कैसे नेशनल हाईवे की तरफ उक्त स्थान पर पहुंच गई ।
चौकी इंचार्ज द्वारा हर प्रकार से संतुष्टि कर लेने के पश्चात परी को उसके पिता दीपक को सौंप दिया गया।
अपनी बच्ची को सकुशल पाकर दीपक ने धरवार चौकी इंचार्ज को धन्यवाद दिया।