Tuesday , October 29 2024

औरैया,30 क्विंटल नकली खोया बरामद* *० खाद्य विभाग ने पकड़कर जांच के लिए भेजे नमूने

*औरैया,30 क्विंटल नकली खोया बरामद*

*० खाद्य विभाग ने पकड़कर जांच के लिए भेजे नमूने*

  1. *० प्रेस लिखी गाड़ी से हो रहा था सप्लाई*

*औरैया।* होली का त्यौहार आते ही मिलावटखोर सक्रिय हो गए हैं। इस समय खोया की सप्लाई काफी जोरो से शुरू हो जाती है।खाद्य विभाग ने टीम में आज छापेमारी करके प्रेस लिखे वाहन से 30 क्विंटल खोया बरामद कर लिया। खोया फौरी जांच में मिलावटी साबित हुआ है जिस पर नमूने लेकर खोया को सीज कर नष्ट करने के आदेश दिए गए।खोए को करना था कानपुर सप्लाई
कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे पर टीम ने प्रेस लिखे वाहन की चेकिंग में भारी मात्रा में नकली खोया बरामद किया। टीम को सूचना मिली थी कि जालौन साइड से एक गाड़ी में मिलावटी खोया लेकर कानपुर सप्लाई के लिए जाता है। जिसको लेकर खाद विभाग की टीम एक्टिव हो गई थी। गाड़ी से 30 क्विंटल मिलावटी खोए को कानपुर सप्लाई करने के लिए ले जाया जा रहा था ।खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा खोए का सेंपल भरा गया है। खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बताया यह मिलावटी खोया मिल्क पाउडर एवं रिफाइंड से बनाया गया है ।इसकी सूचना हमें काफी दिनों से मिल रही थी। नमूने लेकर खोया को नष्ट किया जाएगा।खाद्य अधिकारी मंजुला सिंह,इंस्पेक्टर स्वतंत्र कुमार श्रीवास्तव ने टीम सहित छापेमारी की। खाद्य अधिकारी मंजुला सिंह ने बताया कि खोया की सप्लाई प्रेस की गाड़ी से किया जाता था जिससे कोई जल्दी में जांच न कर सके ।
आरोपी बोला- काफी समय से कर रहे दूध का कारोबार
पकड़े गए व्यक्ति ने बताया हमारा काफी पुराना खोए और दूध का कारोबार है। समय समय पर जांच होती रहती है।मिलावटी या असली यह जांच के बाद ही पता चलेगा।

रिपोर्टर :-: आकाश उर्फ अक्की भईया फफूंद