Tuesday , October 29 2024

इटावा बहादुरपुर में गोरखनाथ व जाहरवीर मंदिर की सातवीं वर्षगाँठ पर भंडारे का आयोजन

बहादुरपुर में गोरखनाथ व जाहरवीर मंदिर की सातवीं वर्षगाँठ पर भंडारे का आयोजन

पूजन, हवन, रात्रि जागरण, झांकी के कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जसवन्तनगर/इटावा।सैफई तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत हैवरा के गांव बहादुरपुर में स्थापित गोगा जी मंदिर पर बीते सोमवार को गुरु गोरखनाथ व गोगाजी जाहरवीर बाबा के भंडारे में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया और हवन पूजन कर रात्रि जागरण का कार्यक्रम आयोजित हुआ।
कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने पूजन करके प्रसाद ग्रहण किया। रात जागरण में कलाकारों ने राधा कृष्ण सुदामा मिलन शिव अवतारी गुरु गोरखनाथ मां पार्वती,वीर हनुमान सहित अन्य झांकियां निकालकर भक्तों के मन को मोह। कलाकार अंशू अलबेला ने कृष्ण का रोल दिखाया निभाया कलाकार पिंटू सामरिया ने राधा का रोल निभाया विशाल गुप्ता ने सुदामा जी का रोल निभाया। इसी बीच राघवेंद्र बाबा की झांकी दिखाने के लिए कलाकारों ने भी अपनी बेहतर प्रस्तुतियां दी। बबाबा के दरबार में रात में बलमपुर से पधारी नीलम शास्त्री, और विंदु शास्त्री व अनिल ने बाबा की भजन गाकर रात्रि जागरण का प्रोग्राम संपन्न कराया।


1 मार्च 2015 को सैफई तहसील क्षेत्र के ग्राम हैवरा बहादुरपुर में राजस्थान प्रदेश के जिला हनुमानगढ़ की तपोभूमि गोरख टीला के महंत बाल योगी रूपनाथ महाराज के द्वारा मूर्ति स्थापना कराई गई थी।
इस मौके पर नितुल प्रताप यादव प्रधान,नरेश चन्द्र यादव पूर्व प्रधान,रामबाबू यादव प्रधान,भारत सिंह यादव राजकीय ठेकेदार खदरी, शिवकिशोर यादव ब्लॉक चकरनगर,योगेंद्र यादव ठेकेदार, अर्पित यादव समाजसेवी,आदि लोग मौजूद रहे।