Monday , October 28 2024

भरथना पिटाई से मजदूर के शरीर पर चोटों के निशान दूसरे दिन भी उभरे रहे

भरथना

पिटाई से मजदूर के शरीर पर चोटों के निशान दूसरे दिन भी उभरे रहे,मामले में पुलिस ने नामजद दम्पति के अलावा दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

कस्बा के मोहल्ला टीला खुशालपुर निवासी पीड़ित मजदूर मोनू जाटव पुत्र राम गोपाल की तहरीर पर पुलिस ने नामजद रिषी गुप्ता व उसकी पत्नी राखी के अलावा दो अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 323,504,506 व अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति (नृशंसता निवारण) अधिनयम 1989 संशोधन 2015 की धारा 3(2) वीए,3 (1) द, 3(1) ध के तहत मामला दर्ज किया गया।

पीड़ित मोनू का आरोप है कि नामदर्ज आरोपी के घर पर मजदूरी की थी,मजदूरी के चार सौ रुपए  शेष रह गए थे,रविवार की दोपहर 3 बजे जब वह रुपए मांगने गया तो आरोपी ने रुपए देने से मना करने से वह वापस चला आया,बाद में शाम करीब 6 बजे पुनः रुपए मांगने पर आरोपी ने जाति सूचक गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दी,इसके बाद रात करीब 10 बजे आरोपी रिषी की पत्नी राखी घर से बुलाकर ले गई, रास्ते मे नामदर्ज दम्पति व उसके साथ दो अज्ञात लोगों ने मिलकर जाति सूचक गाली देते हुए लाठी डंडों व बेल्ट से मारपीट कर दी,वह किसी तरह जान बचाकर निकल आया।

वही पीड़ित के चाची मीरा देवी आदि परिजनों ने बताया कि मंगलवार को इटावा जिला अस्पताल में मोनू को डॉक्टरी परीक्षण के लिए भेजा गया,घटना में घायल मोनू के हाथ व कमर का एक्सरे नही किया गया।