Monday , October 28 2024

औरैया,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करना युवक को पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

औरैया,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करना युवक को पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

औरैया। जिले में सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करना युवक को भारी पड़ गया। आरोपी को चिन्हित कर औरैया पुलिस ने किया गिरफ्तार कर लिया है।
युवक की पहचान सुरजीत भाई के नाम से हुई है। इसी नाम से वह सोशल मीडिया पर फेसबुक अकाउंट चलाता है। सीएम योगी पर अभद्र टिप्पणी की शिकायत भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिले के थाना एरवाकटरा में की थी। जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया।
थाना एरवाकटरा क्षेत्र के ग्राम जयसिंह पुर कनक का है। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने पर भाजपा समर्थकों ने नाराजगी जताई। वहीं नाराज समर्थकों के शनिवार रात एरवाकटरा थाना पुलिस को आरोपी के खिलाफ लिखित प्रार्थना पत्र दिया। जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसका फेसबुक अकाउंट सुरजीत भाई सपा नेता के नाम पर है। थाना प्रभारी निरीक्षक रामसहाय पटेल ने बताया कि सुरजीत को पकड़ लिया गया है। इसके खिलाफ कानूनी विधिक कार्रवाई की जाएगी। वायरल पोस्ट के साक्ष्य साइबर सेल को सत्यापित करने के लिए भेज दिए गए हैं।
*फेसबुक पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी*
इस पोस्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर अभद्र और अमर्यादित टिप्पणी के साथ ही सोशल मीडिया पर वोट डालते समय वीडियो भी अपलोड किया गया था। साथ ही बिधूना विधानसभा से सपा प्रत्याशी रेखा वर्मा के पक्ष में वोट डालकर साइकिल को जिताने की अपील के साथ सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अपलोड किया गया। चुनाव के दौरान एक तरफ जहां निर्वाचन आयोग की सख्त गाइडलाइन थी कि कोई भी मतदाता ईवीएम मशीन का वीडियो या फोटो नहीं अपलोड करेंगे। हालांकि पोलिंग बूथ में मोबाइल ले जाने की भी मनाही थी। वहीं आरोपी युवक न सिर्फ मोबाइल लेकर गया, बल्कि वीडियो भी शूट किया और फेसबुक अकाउंट पर अपलोड भी किया।
ए, के,सिंह संवाददाता