Tuesday , October 29 2024

इटावा भरथना। दिल्ली -हावड़ा अप ट्रैक पर कोयले से लदी मालगाड़ी के पहिये में हॉट एक्सल की बजह से लगी आग

भरथना। दिल्ली -हावड़ा अप ट्रैक पर कोयले से लदी मालगाड़ी के बॉक्स के पहियों में हॉट एक्सेल के कारण ब्रेक शू में आग लग गई। आग को देखकर गेटमैन ने गार्ड को लाल सिग्नल दिखाकर ट्रेन को बीच ट्रैक पर रुकवाया। ट्रेन के 50 मिनट अप बीच ट्रैक पर रुके होने के चलते पीछे से आ रही कई ट्रेनें प्रभावित रहीं। वहीं ट्रेन 20 की स्पीड से चलकर भरथना रेलवे स्टेशन पहुंची, जहां पर उस डिब्बे को मालगाड़ी से काटकर अलग किया गया, जिसके बाद वह गंतव्य स्थान की ओर रवाना हुई।

साम्हो भरथना रेलवे स्टेशन के मध्य अपलाइन पर जा रही कोयले से लदी मालगाड़ी एसओजी ने जैसे ही गेट संख्या 19 को पार किया तभी वहां ड्यूटी पर तैनात गेटमैन प्रमोद कुमार ने मालगाड़ी के एक बॉक्स से ब्रेक शू में लगी आग को देखा, जिसके बाद उन्होंने तत्परता दिखाते हुए मालगाड़ी के गार्ड को लाल सिग्नल दिखाया, जिससे गार्ड ने ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर अप बीच ट्रैक पोल संख्या पर रोक दिया। तभी ट्रेन के लोको पायलट ने बॉक्स में हुई ब्रेक वाइंडिंग की सूचना भरथना रेलवे स्टेशन मास्टर सहित टूंडला स्थित कंट्रोल रूम को दी।

इस दौरान ट्रेन लगभग 50 मिनट तक अप बीच ट्रैक पर रुकी रही। जिसके चलते पीछे से आ रही कई मालगाड़ी व सुपरफास्ट ट्रेनों को साम्हो रेलवे स्टेशन व उसके आसपास रोका गया। इधर मालगाड़ी के बॉक्स संख्या 22 08 2424 910 में हॉट एक्शन के कारण ट्रेन को 20 की स्पीड से धीरे-धीरे चलाकर भरथना रेलवे स्टेशन पर लाया गया। जहां पर रेलवे कर्मचारियों ने मालगाड़ी से हॉट एक्सेल वाले बॉक्स को काटकर अलग किया तब कहीं जाकर ट्रेन अपने गंतव्य स्थान की ओर रवाना हुई। इस दौरान अपट्रैक करीब 1 घंटा 20 मिनट तक बाधित रहा।