Monday , October 28 2024

इटावा बलरई : क्षेत्र के पीहरपुर गांव में किसान के खेतों पर रखे हुए सरसों के गट्ठरों में आग लग जाने से उसका हजारों रुपए का नुकसान

बलरई : क्षेत्र के पीहरपुर गांव में किसान के खेतों पर रखे हुए सरसों के गट्ठरों में आग लग जाने से उसका हजारों रुपए का नुकसान हो गया।

विवरण के अनुसार घटना रात 8:30 बजे करीब की है जब कुछ लोगों ने गांव से कुछ दूरी पर सरकारी गौशाला के पीछे विकराल रूप से उठती हुई आग को देखा तो हैरान रह गए। चारों तरफ से लोग घटनास्थल की ओर टूट पड़े। मौके पर देखा तो कुंवर लाल दिवाकर पुत्र लालाराम दिवाकर की सरसों कुछ दिन पहले खेतों से काटी गई थी जिसके गट्ठर सरसों निकालने के लिए इकट्ठे करके रख दिए गए थे वह धू धू कर जल रहे थे। सूचना मिलते ही पहुंचे किसान कुंवर लाल ने बताया कि उन्होंने 5 बीघा सरसों की फसल की थी जिसमें आग लगने से उनका हजारों रुपयों का नुकसान हो गया।
किसान के परिजनों को सूचना मिलते ही वह भी घटनास्थल पर दौड़ पड़े थे। दिन रात मेहनत कर तैयार की हुई पकी फसल को आंखों के सामने जलते देख चीख-पुकार कर रहे थे। कुछ लोग पानी से भरे डिब्बे बाल्टियां लेकर भी पहुंचे थे नजदीक में कोई ट्यूबवेल भी नहीं था। लगी हुई आग डिब्बे बाल्टियों के पानी व मिट्टी के रेत से नहीं बुझ सकती थी लिहाजा दमकल को बुलाने का प्रयास किया गया। तब तक तो फसल जलकर राख हो चुकी थी।
आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका था लेकिन किसान के हुए इस बड़े नुकसान के कारण परिजनों का रोना बिलखना जारी था। सूचना मिलने पर बलरई थाना पुलिस भी पहुंच चुकी थी।