Tuesday , October 29 2024

इटावा,समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपना अलग सियासी रास्ता चुन लिया है*.   

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपना अलग सियासी रास्ता चुन लिया है*.

   शिवपाल यादव, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मदद से राज्यसभा जा सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि इसके लिए बीजेपी की ओर से हरी झंडी दे दी गई है.प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव बीजेपी की मदद से राज्यसभा जा सकते हैं. दो दिन तक दिल्ली में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकातों के दौर और फिर लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद शिवपाल यादव के राज्यसभा जाने की पटकथा तैयार कर ली गई है.उत्तर प्रदेश में जुलाई महीने में राज्यसभा की 11 सीटें रिक्त हो रही हैं. इसमें से 7 से 8 सीटों पर बीजेपी का जीतना तय है. शिवपाल सिंह यादव अब बीजेपी की मदद से राज्यसभा जा सकते हैं. इसके साथ ही जसवंतनगर सीट से शिवपाल यादव अपने बेटे आदित्य यादव को मैदान में उतार सकते हैं. बीजेपी की कोशिश भी जसवंतनगर सीट पर कमल खिलाने की है