Tuesday , October 29 2024

इटावा *रमजान के मुबारक महीने के पहले शुक्रवार को मस्जिदों में खासी रौनक रही*

*रमजान के मुबारक महीने के पहले शुक्रवार को मस्जिदों में खासी रौनक रही*

जसवंतनगर।रमजान के मुबारक महीने के पहले शुक्रवार को मस्जिदों में खासी रौनक रही। सुबह चार बजने से पहले सेहरी कर फज्र नमाज पढ़कर रोजा रखकर मुसलमानों ने अपनी अकीदत जाहिर की।
शुक्रवार दोपहर को जुमा की नमाज से पहले मस्जिदों में इमाम साहब ने रोजे की अहमियत बयान किये। रोजा रखने से सेहत खराब नही होती बल्कि पूरे माह रोजे रखने से रोजेदार को अनेक रोगों से छुटकारा मिलने के साथ अल्लाह की बंदगी भी होती हैं। लुधपुरा मस्जिद के इमाम हाफिज मो0 सईद आलम करहलवी ने तकरीर के दौरान कहा कि रोजे की इबादत से युवाओं में परहेज नही होना चाहिए। रोजे में रोजेदार की सेहत और सूरत में नूरानी खूबशूरती का और इजाफा होता है। बरकती रमजान का यह महीना नेकियां कमाने का मौका देता है। गरीबों व यतीमों की मदद करो और अल्लाह के बताए रास्ते पर चलो नहर क्षेत्र में स्थित आधा दर्जन से ज्यादा मस्जिदों में सफाई-पुताई  बाद इबादत की चहल पहल से रौनक और बढ गई है। अधिकतर मुस्लिम महिला व पुरुष और बच्चों ने रमजानुल मुबारक पवित्र माह में रोजा रखकर पांच बक्त की नमाज अता करके अल्लाह की बंदगी करना शुरू कर दी हैं। नगर की तकरीवन सभी मस्जिदमों में फर्ज नमाजों के अलावा तरावीह नमाजें भी जमाअत के साथ अदा की जा रही है। नगर की गोले बाली मस्जिद के पेश इमाम मौलाना हाफिज मो.कमालुददीन अशरफी, लुधपुरा पेशइमाम हाफिज मो.सईद आलम करहलवी जामा मस्जिद में कारी हाफिज मो. हमीदुल्लाह, कटराबिल्लोचियान हाफिज मो. शमीउद्दीन फारुखी व मस्जिद
फक्कडपुरा हाफिज मो.आसिफ आदि हाफिजों द्वारा मस्जिदों में कुराने पाक की प्रतिदिन तिलावत से तरावीह नमाजे अदा की जा रही हैं। जो करीब पूरे माह चलेंगी।