Monday , October 28 2024

जसवंतनगर(इटावा)। क्षेत्रीय विधायक औऱ प्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने छात्रों को टेबलेट वितरित किये

जसवंतनगर(इटावा)। क्षेत्रीय विधायक औऱ प्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को यहां क्षेत्र के जमुना बाग इलाके में स्थित एक आई टी आई कालेज के 101 छात्र -छात्राओं को टेबलेट्स का वितरण किया।

प्रदेश की योगी सरकार  की उत्तरप्रदेश में अध्ययनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण योजना ‘डिजिशक्ति’ के तहत टेबलेट/स्मार्ट फोन वितरण योजना के तहत यह वितरण  कार्यक्रम जमुना बाग स्थित आर एस ,आई टी आई  कालेज में किया गया। इस कार्यक्रम  में 96 छात्रों और 5 छात्राओं को शिवपाल सिंह ने सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए सैमसंग कम्पनी के टेबलेट्स तालियों की गड़गड़ाहट के मध्य प्रदान किये।

इस अवसर पर संबोधित करते उन्होंने कहा कि युवाओं को अपनी पढ़ाई में इन  टेबलेट्स से काफी सहायता मिलेगी, वह इनका उपयोग अपने अध्ययन व तकनीकी ज्ञान में करेंगे और दुरुपयोग नही करेंगे। सरकार की यह योजना अच्छी है। जिस तरह युवाओं के लिए यह योजना लायी है, उसी तरह की किसानों औऱ अन्य जरूरत मंद वर्गों के लिए भी लानी चाहिए।

शिवपाल सिंह ने इस अवसर पर कहा कि अब जमाना तकनीक  और इंटरनेट का है। सरकार को सभी वर्गों को तकनीक से सुसज्जित करने के लिए खुलकर  मदद करनी चाहिए।

इस अवसर पर एसडीएम नम्रता सिंह अपरिहार्य कारणों से नही पधार सकीं। तहसीलदार अशोक कुमार सिंह कार्यक्रम में मौजूद रहे। कार्यक्रम का संयोजन ब्रजेन्द्र यादव ने किया। कालेज के प्रबंधक संत सिंह यादव सदस्य गणों ब्रजराज सिंह यादव, सुशील यादव ने  मुख्य अतिथि शिवपाल सिंह यादव का स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख व विधायक प्रतिनिधि अनुज मोंटी यादव, जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष महावीर सिंह यादव, जिला पंचायत सदस्य प्रेम सागर,  पानकुंवर  कालेज इटावा के प्रिंसिपल डॉ कैलाश यादव, डॉ रामकुमार यादव करहक आदि मौजूद रहे।

—–