Monday , October 28 2024

औरैया, स्कूली बच्चों को अपने बच्चे की तरह मानते हुए कराएं उनका टीकाकरण – डीएम*

*औरैया, स्कूली बच्चों को अपने बच्चे की तरह मानते हुए कराएं उनका टीकाकरण – डीएम*

*० 12 से 14 वर्ष तक के सभी बच्चों का किया जाए टीकाकरण – डीएम*

*० डीएम ने सभी प्रधानाचार्यों को टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के दिए निर्देश*

*औरैया।* देश के कुछ राज्यों में कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए स्कूली बच्चों का टीकाकरण करना आवश्यक हो गया है। जनपद में 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण अभियान की रफ्तार को को बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने सभी शासकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, स्ववित्त पोषित हाईस्कूल एवं इंटर कालेजों के प्रधानाचार्यों के साथ तिलक महाविद्यालय के सभागार में बैठक की और निर्देश दिए कि 12 से 14 वर्ष तक के सभी बच्चों का टीकाकरण करवाया जाए। उन्होंने सरकार बच्चों के टीकाकरण को लेकर काफी गंभीर है सरकार द्वारा पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध करायी जा रही हैं अतः हम सब की जिम्मेदारी की है कि 12 वर्ष से ऊपर के सभी बच्चों का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जाए।


जिलाधिकारी ने सभी प्रधानाचार्य से कहा कि यदि माता-पिता अपने बच्चों का टीकाकरण कराने में हिचकिचाते हैं, तो उनसे बात कर उन्हें समझाया जाए कि ये टीकाकरण कितना जरूरी है। उन्हें समझा कर शत प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं इसलिए सरकार के निर्देशानुसार 12 वर्ष से ऊपर के सभी बच्चों का टीकाकरण करना अनिवार्य है। इस कार्य में प्रधानाचार्य व्यक्तिगत रूचि लेकर टीकाकरण अभियान को सफल बनाएं इसमें कोई भी लापरवाही न बरती जाए। अगर बच्चे सुरक्षित रहेंगे तो पूरा परिवार भी सुरक्षित रहेगा, इसलिए सभी स्कूली बच्चों को अपने बच्चों की तरह मानते हुए उनका टीकाकरण अवश्य कराएं। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार विद्यालयों में जाकर छूटे हुये बच्चों का टीकाकरण करा रही है। सभी प्रधानाचार्य स्वास्थ विभाग की टीम का पूरा सहयोग करें।12 से 14 आयु वर्ग और 15 से 17 आयु वर्ग के सभी पात्र बच्चों को कवर करने का प्रयास किया जाना चाहिए, ताकि बच्चों का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जा सके।
बैठक में अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण एवं समस्त विद्यालयों के प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

रिपोर्ट :-: आकाश उर्फ अक्की भईया संवाददाता