Monday , October 28 2024

भरथना छुट्टा गौवंश से परेशान किसानो ने गौवंशो की घेरेबंदी कर बारात घर के परिसर में बंद किया, दो दिन बाद गौवंशो को गौशाला पहुचाया गया।

भरथना

छुट्टा गौवंश से परेशान किसानो ने गौवंशो की घेरेबंदी कर बारात घर के परिसर में बंद किया, दो दिन बाद गौवंशो को गौशाला पहुचाया गया।

क्षेत्र अंतर्गत बेर गांव में खेत मे लगी उपज को छुट्टा गौवंशो द्वारा बर्बाद करने की आशंका के चलते दिन रात खेत की रखवाली को मजबूर किसानो ने छुट्टा गौवंशो की घेरेबंदी कर गांव में स्थित बारात घर परिसर में बंद कर दिया गया।

गांव के पीड़ित किसान सत्यभान, विजय बहादुर,ध्रुव सिंह,भूप सिंह,शिवकुमार वीरेंद्र सिंह व पड़ोसी गाँव चलनिया के संतोष कुमार व कायम सिंह के अनुसार खेत मे मक्का,उड़द व मूंगफली आदि फसलों को छुट्टा मवेसी लगातार नुकसान कर रहे है,परेशान किसानो को रात-दिन खेतो की रखवाली करनी पड़ रही है,दो दिन पहले किसानो ने छुट्टा मवेशियों की घेरेबंदी कर गांव में स्थित बारात घर परिसर में बंद दिया और

गौवंशो को सुरक्षित स्थान पर पहुचाये जाने से उद्देश्य से ब्लॉक अधिकारियों को कई बार फ़ोन किया मगर किसी से फ़ोन रिसीव नही किया।

 

दो दिन बाद बुधवार को ग्राम प्रधान अनुज कुमार व सफाई कर्मियों समेत कई ग्रामीणों ने बारात घर मे बंद गौवंशो दीनारपुर गांव में स्थित गौशाला में पहुचाया गया।