Monday , October 28 2024

इटावा **डिवाइन लाइट पब्लिक इंटर कालेज में अर्थ डे कार्यक्रम का आयोजन किया गया**

**डिवाइन लाइट पब्लिक इंटर कालेज में अर्थ डे कार्यक्रम का आयोजन किया गया**

इटावा, आज 22 अप्रैल को  को शहर के प्रतिष्ठित विद्यालय डिवाइन लाइट इण्टर कालेज में विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम को बहुत ही धूम-धाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभ्भारम्भ विद्यालय के प्रबन्धक श्री राम नरेश यादव जी सरस्वती माँ  के चित्रं पर माल्यार्पण कर किया। विद्यालय में कक्षा 3 से कक्षा 12 तक के छात्र/छात्रोओं के लिए पोस्टर मैंकिग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान श्री रामरनेश जी ने पृथ्वी संरक्षण के महत्व पर विद्यार्थीयों को बहुत ही विस्तार से बताया। उन्होने विश्व कल्याण की कामना की व विद्यार्थीयों को भविष्य में पृथ्वी के संरक्षण में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मनोज एम एस जी ने भी बताया की आधुनिकता के इस दौर में हमारी दिनचर्या तो बहुत ही सुगम व आरामदायक तो हो गयी है परन्तु इससे पृथ्वी के वातारण को बहुत ही छति पहुंची है।

पोस्टर मैंकिग प्रतियोगिता में छात्र/छात्राओं ने बहुत की बढ चढकर सहभाग किया। काजल, अंजली, अल्का, अंकित, प्रिया आदि ने प्रतिभागिता की।

कार्यक्रम का संचालन श्री चन्द्र शेखर ने किया।कार्यक्रम में निम्न शिक्षक/शिक्षिकायंे उपस्थित रहे. श्री श्रवण कुमार, श्री जयवीर सिंह, श्री राघवेन्द्र यादव, श्रीमती दीपाली, श्री सचिन, श्री कुलदीपक, श्री निर्भय, श्री अनिल, श्री अशोक, कु0 संध्या, श्री विपिन, कु0 दिक्षा, श्रीमती प्रियंका, श्रीमती रेखा, श्रीमती सुषमा, श्री अरूण आदि