Monday , October 28 2024

इटावा *भारतीय जनता पार्टी जनपद इटावा “जिला प्रशिक्षण वर्ग” कार्यक्रम !*

इटावा *भारतीय जनता पार्टी जनपद इटावा “जिला प्रशिक्षण वर्ग” कार्यक्रम !*

विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक सफलता के बाद अब भाजपा नेतृत्व का पूरा ध्यान संगठन को मजबूती देने पर है। संगठन को आर्थिक मजबूती देने के लिए अपने 42 वें स्थापना दिवस से ‘माइक्रो डोनेशन अभियान’ चला रही भाजपा ने अब कार्यकर्ताओं को पार्टी के मानक पर खरा उतरने तथा संगठन को और मजबूत बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को पार्टी की नीतियों, सरकार के कार्यों व आम लोगों से कार्यकर्ताओं के जुड़ाव को लेकर प्रशिक्षित किया जाएगा।

हर जिले में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जा रहा है। हर शिविर में 15 सत्र होंगे। 15 निर्धारित विषयों पर किसी एक विषय पर पार्टी द्वारा नामित पदाधिकारी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

इसी के तहत *जनपद इटावा में बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन आज भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता में पार्टी के वटवृक्ष पं. दीनदयाल उपाध्याय व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्वलित करके* हुआ ।

उद्घाटन सत्र में *मुख्य अतिथि के रूप में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र से क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आनन्द सिंह उपस्थित रहे उन्होंने “भाजपा के इतिहास व विकास” विषय* पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया ।

*द्वितीय सत्र में जनपद इटावा के संगठनात्मक प्रभारी श्री सत्यपाल सिंह ने “हमारा विचार परिवार” विषय पर संबोधन दिया* ।

*तृतीय सत्र में लोकसभा फर्रूखाबाद से सांसद मुकेश राजपूत जी ने “2014 के बाद आया युगांतकारी परिवर्तन पैराडाइम शिफ़्ट” विषय पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया ।*

*चतुर्थ सत्र में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र से क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आनन्द सिंह ने “बदली हुई परिस्थिति में भाजपा का दायित्व भाजपा की वैशिष्ट्य की समझ” विषय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।*

प्रशिक्षण वर्ग के *प्रथम दिवस के अंतिम एवं पांचवें सत्र में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र से क्षेत्रीय उपाध्यक्ष संत विलास शिवहरे ने “भारत की मुख्य विचारधारा हमारी विचारधारा” विषय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया* ।

प्रशिक्षण वर्ग का *संचालन प्रशिक्षण वर्ग प्रमुख श्री कृपा नारायण तिवारी ने किया ।*

प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में प्रमुख रूप से सदर विधायक सरिता भदौरिया, जिला प्रशिक्षण प्रमुख डॉ रमाकांत शर्मा, जिला महामंत्री अन्नू गुप्ता, शिवाकांत चौधरी, प्रशांत राव चौबे, जिला उपाध्यक्ष देव प्रताप भदौरिया, विक्रम अग्रवाल, शिव किशोर धनगर, बद्रीनाथ चौधरी, जिला मंत्री डॉ ज्योति वर्मा, ममता कुशवाहा, जितेंद्र गौड़, रजत चौधरी, राहुल राजपूत, चक्रेश जैन, राजकमल यादव, कोषाध्यक्ष संजीव भदौरिया, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य, सतेंद्र राजपूत, विरला शाक्य, सहित जिला पदाधिकारी, मोर्चाओं के अध्यक्ष, प्रकल्प/प्रकोष्ठों के संयोजक व विभागों के संयोजक व सह-संयोजक व वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे