Monday , October 28 2024

इटावा *डिवाइन लाइट पब्लिक इण्टर कालेज में हुआ ’’वार्षिक पुरस्कार वितरण व सड़क सुरक्षा कार्यक्रम’’ का आयोजन*

इटावा *डिवाइन लाइट पब्लिक इण्टर कालेज में हुआ ’’वार्षिक पुरस्कार वितरण व सड़क सुरक्षा कार्यक्रम’’ का आयोजन*

इटावा, आज दिनांक 06 मई को जिला के प्रतिष्ठित विद्यालय डिवाइन लाइट पब्लिक इण्टर कालेज में ’’वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह व सड़क सुरक्षा कार्यक्रम’’ का अयोजन किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथि आर टी ओ विभाग के अधिकारी आर आई श्री विवेक खरवार व  विद्यालय के चैयरमैन श्री राम नरेश ने सरस्वती माँ की वंदना व पुर्ष्पाण व दीप प्रज्वलित कर शुभ्भारंभ किया। कार्यक्रम में आर टी ओ विभाग के श्री गोविन्द यादव भी उपस्थित रहे।

मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में बताया की शिक्षा ही वह माध्यम है जो एक मजबूत समाज की नींव रख सकता है। उन्होने छात्र/छात्राओं को कढी मेहनत कर इसी तरह आगे बढने के लिए प्रेरित किया। उन्होने विद्यार्थीयों का सड़क सुरक्षा के विषय में भी बताया और कहा की हमेशा में सड़क के नियमों का पालन करते रहना चाहिए और अपने परिजनों व मित्रों को भी इसके विषय में जाग्रत करना चाहिए।

विद्यालय के प्रबन्धक श्री राम नरेश जी ने सभी सम्मानित विद्यार्थीयों को बधाई व आशीर्वाद दिया व उन्हे उनके उज्जव भविष्य की शुभकामनायें भी दी। मेहनत से ही व्यक्ति आगे बढता है इस मंत्र को भी उन्होने बच्चों को दिया। उन्होने सभी शिक्षकों को उनकी कडी मेहनत के लिये सराहना की।

पुरूस्कृत विद्यार्थियों में अदिति, प्रज्ञा तिवारी, दुर्गा, हर्षिका, आदित्य, नचिकेत, दिपिका, अंजली आदि के नाम शामिल हैं।

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मनोज एम एस ने सभी पुरस्कृत छात्र/छात्राओं को बहुत शुभकामनायें दी व बताया की किसी भी प्रतियोगिता में प्रतिभागिता करना ही सबसे प्रमुख कार्य होता है। हर प्रतियोगिता हमे बहुत सी नई चीजें सीखाती है और इन प्रतियोगिताओं से ही विद्यार्थी का संपूर्ण विकास संभव होता है।

कार्यक्रम का संचालन कक्षा 12 की छात्रा अंजली ने किया। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि को स्मृति चिह्न प्रदान किया गया।

प्रतियोगिता में निम्न शिक्षक/शिक्षिकायंे उपस्थित रहे. श्री श्रवण कुमार, श्री जयवीर सिंह, श्री राघवेन्द्र यादव, श्रीमती दीपाली, श्री शेखर, श्री सचिन, श्री विपिन, श्री निर्भय, श्री अनिल, श्री अशोक, श्री बृजेन्द्र, श्रीमती रेखा, श्रीमती सुष्मा, कु0 दिक्षा, श्रीमती प्रियंका, श्री शैलैन्द्र, श्री अरूण आदि