Monday , October 28 2024

भरथना , पीड़ित पिता ने लगाई गुहार ,साहब दबंग सिपाही के कहर से बचालो*

*साहब दबंग सिपाही के कहर से बचालो*

● साहब 13 मई को घर मे बेटी की शादी है,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली नगर के मोहल्ला श्रेष्ट नगर निबासी सत्यपाल सिंह पुत्र स्व०गंगाराम ने मंगलवार को मुख्यालय पहुँच कर इटावा के पुलिस कप्तान को सम्बोधित एक शिकायती प्रार्थना पत्र अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को सौंपते हुए पड़ौसी दबंग सिपाही के कहर से बचाये जाने के साथ न्याय की गुहार लगाई है।
पीड़ित ने सत्यपाल सिंह ने अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को बताया कि वह भरथना कस्बा के मोहल्ला श्रेष्ट नगर में अपनी एक निजी आवासीय दुकान पर पुत्रों के साथ कृषि यंत्रों की मरम्मत का कार्य करता है। जबकि उसका नामजद पडौसी दबंग सिपाही जो कानपुर पुलिस लाइन कानपुर में तैनात है अपने दबंग पुत्र के साथ उससे व उसके परिजनों से वेबजह झगड़ा फसाद पर अमादा रहता है,जिसके चलते नामजद दबंग सिपाही अपनी पत्नी और पुत्र के साथ कई बार उसके व परिजनों के साथ अकारण ही गली गलौज कर मार पीट कर मोहल्ला से भगा देने और जान से मरवा देने की धमकियां देता रहता है।
बीते दिन 8 मई को घटित हुई घटना का हवाला देते हुए पीड़ित सत्यपाल सिंह ने बताया कि आगामी 13 मई को उसकी पुत्री की शादी सम्पन्न होनी है,जिसके चलते महिलाओं द्वारा घर मे कई मांगलिक कार्यक्रम चल रहे हैं,8 मई की रात्रि करीब 11 बजे वह अपने घर के दरबाजे बैठा हुआ था। जबकि पड़ौसी दबंग सिपाही अपने तीन अन्य साथियों के साथ शराब का सेवन कर रहा था,शराब पीने के बाद दबंग सिपाही ने वेबजाह उसे गली गलौज देना शुरू कर दिया मना करने पर दबंग सिपाही ने अपने नामजद पुत्र के सहयोग से दबोच लिया और जमीन पर पटक कर उसके साथ जमकर मारपीट करदी। जिससे उसके शरीर मे कई जगह अंदरूनी चोटें आईं है साथ ही अचानक सिपाही ने उसके गर्दन के पिछले हिस्से में किसी धारदार हथियार से हमलाकर कर उसे लहूलुहान कर दिया था। पीड़ित के अनुसार घटना के दौरान उसके परिजन घायल अवस्था मे उसे घर के अन्दर उठा लेगये और सुबह पुलिस से शिकायत करने की कहकर घर मे बने रहे। जबकि दबंग सिपाही और उसकी पत्नी सहित शातिर पुत्र पीड़ित के दरबाजे पर एलानिया जान से मार देने की धमकियां देते रहे जिसके कारण उसका पूरा परिवार भयभीत होकर पूरी रात घर के अन्दर छुपे रहे। सुबह होने पर जब वे भरथना कोतवाली में शिकायत करने पहुँचते इससे पहले दबंग सिपाही ने उसका घेराव कर पुनः मार पीट करने की कोशिश की जिसपर पीड़ित किसी तरह दबंग से बचते बचाते आप तक पहुँचा है।
पीड़ित ने दबंग सिपाही उसकी पत्नी और शातिर पुत्र के कहर से बचाये जाने के साथ आवश्यक कार्यवाही कराने की गुहार लगाई है।