Monday , October 28 2024

इटावा,जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने आज से प्रारभ्भ हो रहे फाइलेरिया पखवारा का कलक्टेªट परिसर में फीता काटकर शुभारभ्भ

इटावा 12 मई 2022- जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने आज से प्रारभ्भ हो रहे फाइलेरिया पखवारा का कलक्टेªट परिसर में फीता काटकर शुभारभ्भ करने के उपरान्त कहा कि एम़0डी0ए0दौरान सरकार द्वारा मुफ्त में दी जाने वाली फाइलेरिया रोधी दवा खाये( आइवर्मेक्टिन,डी0ई0सी व अल्बेन्डाजोल)का घर घर जाकर वितरण कराया जाये और घर के सभी सदस्यों को उनके उम्र के अनुसार गोलियां दी जाये तथा सुनिश्चित करे कि व्यक्ति चिकित्सक की देखरेख में दवा खायें। यह दवा खाली पेट किसी भी व्यक्ति को खाने को न दी जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि फाइलेरिया के संबंध में गांव में लोगो को जागरूक किया जाये और फाइलेरिया की दवा दो साल से छोटे बच्चों, गर्भवती महिलाओं एवं गभ्भीर रूप से बीमार व्यक्तियों को कदापि नही दी जायेगी । घर के सभी सदस्यांे को उनके उम्र के अनुसार गोलियां दें यह दवा खाली पेट नहीं खानी है, दवा खाने के बाद किसी तरह की परेशानी हो तो नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर सलाह लें।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भगवानदास, उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार वर्मा,सिटी मजिस्टेªट राजेन्द्र प्रसाद सहित चिकित्सा विभाग के अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।