Monday , October 28 2024

भरथान, महाबली की सूँड देख थर्रा उठे अतिक्रमणकारी* व्यापारियों और दुकानदारों में दिख ख़ौफ़

*महाबली की सूँड देख थर्रा उठे अतिक्रमणकारी*

● मुख्यमंत्री के सख्त तेवर के चलते जिला प्रशासन के आदेश पर शुरू हुआ भरथना में अभियान,

भरथना,इटावा। भरथना में अवैध अतिक्रमण के विरूद्ध महाबली की सूँड जेसीबी मशीन देखते ही सार्वजनिक सम्पत्ति,सडक किनारे फुटपाथ और प्रतिष्ठान के बाहर स्थाई अस्थाई अतिक्रमण कर धडल्ले से व्यापार करने वाले व्यापारियों और दुकानदारों में भगदड के साथ हडकम्प मच गया, अतिक्रमणकारियों ने आनन-फानन में फुटपाथ पर लगे अतिक्रमण को समेट में जुट गये। जबकि पालिका प्रशासन ने पुलिस बल के सहयोग से बल पूर्वक अबैध अतिक्रमण हटा दिया।
सार्वजनिक सम्पत्तियों पर किये गये अवैध अतिक्रमण के विरूद्ध प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कडे तेवर के चलते जिलाधिकारी श्रुति सिंह के निर्देश पर भरथना के उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी साधूराम के निर्देशन में नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी रामआसरे कमल की मौजूदगी में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नगर पालिका प्रशासन ने पुलिस प्रशासन के सहयोग से नगर के प्रमुख मार्गों व फुटपाथों पर किये गये अवैध अस्थायी व स्थायी अतिक्रमण के विरूद्ध जमकर अभियान चलाया।
शुक्रवार की दोपहर पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में कस्बा के मुहल्ला बालूगंज, पुराना भरथना,सराय रोड पर चले अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान महाबली की सूँड
जेसीबी मशीन देखते ही दुकान के बाहर लगे सामान आदि रख कर धडल्ले से दुकानदारी करने वाले दुकानदारों में हडकम्प के साथ भगदड मच गयी,दुकान के बाहर फैले सामान को समेटने में जुट गये। वहीं पुलिस प्रशासन के सहयोग से जेसीबी ने अवैध रूप से किये गये अस्थायी व स्थायी अतिक्रमण को बल पूर्वक हटा दिया गया। ई०ओ० रामआसरे कमल ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप नगर में जाम की समस्या से निजात दिलाने के चलते अवैध अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है,जो आगे भी लगातार जारी रहेगा। जिसके चलते कल नगर के अन्य प्रमुख मार्गों पर पूरी सक्रियता से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जायेगा। अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान भरथना के नायब तहसीलदार,प्रभारी निरीक्षक केएल पटेल, चौकी इंचार्ज सत्यपाल सिंह,अरविन्द रावत, रामजी भदौरिया,सन्तोष यादव,पवन पोरवाल, राजेन्द्र कुमार,मोहित यादव आदि पालिका कर्मियों समेत भारी संख्या में पुलिस बल का विशेष सहयोग रहा।